UP Election 2022: सपा के साथ गठबंधन पर रालोद अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- नवंबर अंत तक आ जाएंगे साथ

UP Election 2022: राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने समाजवादी पार्टी के साथ बगठबंधन पर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हम नवंबर अंत तक इस पर फैसला ले लेंगे।

Newstrack :  Amit Kaliyan
Published By :  Shreya
Update:2021-11-20 10:28 IST

अखिलेश यादव संग जयंत चौधरी (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunaav 2022) होने वाले हैं, जिसे लेकर सूबे में सुगबुगाहट तेज है। सभी राजनीतिक दल यूपी की सत्ता (UP Ki Satta) पर काबिज होने के लिए अपनी अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। इसके अलावा नेताओं का दल बदलने और अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन करने का सिलसिला भी जारी है। इस बीच राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के साथ बगठबंधन पर एक बड़ा बयान दिया है। 

रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि इस महीने के अंत तक हम समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party Alliance) के साथ गठबंधन को लेकर फैसला ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव जी से मिल रहे हैं, मिलते रहेंगे और साथ भी चलेंगे। सभी चीजों पर लगातार बात होती रहेगी। कुछ दिनों में औपचारिक एलान भी हो जाएगा। चौधरी ने कहा कि गठबंधन का औपचारिक एलान हम साथ बैठकर करेंगे। इस महीने के आखिर तक हम (रालोद और समाजवादी पार्टी) फैसला ले लेंगे और साथ आएंगे। 

दोनों पार्टी का गठबंधन तय

हालांकि भले ही औपचारिक घोषणा अब तक ना हुई हो, लेकिन दोनों दलों के बीच गठबंधन लगभग तय माना जा रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि अब दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे समेत अन्य मामलों पर विचार हो रहा है। वहीं, दूसरी ओर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी कई बार RLD के साथ गठबंधन को लेकर तस्वीर साफ कर चुके हैं। अखिलेश का कहना है कि उनकी पार्टी और रालोद के बीच गठबंधन होना तय है। अब चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दिया जाना है। 

परिवर्तन रैली में भी बोले जयंत चौधरी, जल्द होगा गठबंधन

मुजफ्फरनगरः 2022 के विधानसभा चुनाव में अपने लक्ष्य को साधने के लिए जनपद मुज़फ्फरनगर के बघरा में आज जयंत चौधरी एक परिवर्तन संदेश रैली को सम्बोधित करने पहुँचे थे। जहाँ जयंत चौधरी ने सरकार पर जमकर अपनी भड़ास निकाली तो वही सपा से गठबंधन के सवाल बोलते हुए जयंत चौधरी ने कहा कि जल्दी ही मिठाई खिलाई जाएगी। जयंत चौधरी की मानें तो जब गठबंधन होगा तो पूरे सम्मान के साथ में होगा और दोनों पार्टी के लोग मिलकर काम करेंगे।

मंच से बोलते हुए जयंत चौधरी ने कहा कि पहली बार प्रधानमंत्री ने माफ़ी माँगी और बिल वापस लिया, आंदोलनजीवी अब हर नागरिक को बनना पड़ेगा, मोदीजी की डिग्री नहीं देखी किसी ने, मगर झूठ बोलने की डिग्री है, बाबा तो तपस्वी हैं, हमेशा पूजा पाठ में लगे रहते हैं, योगीजी गद्दी त्यागनी पड़ेगी, सरकारी कर्मचारियों को वेतन नहीं दे पा रही है सरकार, 6 लाख करोड़ का यूपी पर खर्चा कर दिया, 26 हज़ार प्रति व्यक्ति पर कर्जा कर दिया, मुज़फ्फरनगर हमें मौका देगा तो किसानो और बुनकर के लिए पुराने बिल माफ़ और आगे के हाफ़, आंदोलन में अभी बात बाकी है, मोदी जी कानून फिर लाएंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News