UP Election 2022: मटेरा विधानसभा पर समाजवादी पार्टी क्या लगा पाएगी जीत की हैट्रिक?

बहराइच के मटेरा विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी में इस बार यासर शाह की पत्नी मारिया सा को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं इस सीट से बीजेपी ने अरुण वीर सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

Published By :  Bishwajeet Kumar
Written By :  Anurag Pathak
Update: 2022-02-21 12:52 GMT

समाजवादी पार्टी (फाइल तस्वीर)

बहराइच। जिले की सात विधानसभा पर 27 फरवरी को पांचवे चरण में मतदान होना है। वहीं इस चुनाव में लोगों की निगाहें 2012 में नई बनी मटेरा विधानसभा सीट (Matera assembly seat) पर लगी हुई है। जिस पर लगातार दो बार से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से यासर शाह (Yasar Shah) का कब्जा रहा है। इस बार के चुनाव में यासर शाह की पत्नी मारिया शाह (Maria Shah) सपा के टिकट पर मटेरा विधानसभा से चुनावी मैदान में हैं, वहीं भाजपा (BJP) से अरुणवीर सिंह (Arunveer Singh) मैदान में है।

सपा के पास हैट्रिक का मौका

जिले में मटेरा विधानसभा का गठन 2012 में हुआ नव सृजित विधानसभा से समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता रहे स्वर्गीय वकार अहमद शाह (waqar ahmed shah) ने अपने पुत्र यासर शाह को मटेरा से सपा (SP) के टिकट पर चुनावी मैदान में उतार जीत दर्ज कराई। 2017 में भाजपा लहर में भी यासर शाह ने भाजपा प्रत्यासी अरुणवीर सिंह को नजदीकी मुकाबले में हराकर दोबारा मटेरा विधानसभा पर समाजवादी पार्टी का कब्जा बरकरार रखा।

अरुणवीर पर बीजेपी ने जताया फिर भरोसा

इस बार हो रहे चुनाव में यासर शाह बहराइच सदर विधानसभा से समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि उनकी पत्नी मारिया शाह मटेरा विधानसभा से सपा के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं। वहीं उधर भाजपा ने एक बार फिर अरुण वीर सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है।

मटेरा विधानसभा पर क्या सपा हैट्रिक लगा पाएगी या भाजपा का खाता खुलेगा ये तो चुनावी परिणाम आने पर ही पता चलेगा लेकिन लोगों की निगाहें इस हाई प्रोफाइल सीट पर लगी हुई है। 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में तीन चरणों का मतदान पूरा हो चुका है। अभी अन्य 4 चरणों में मतदान होना बाकी है। चुनाव परिणाम उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा के विधानसभा चुनाव परिणामों के साथ 10 मार्च को घोषित होगा।

Tags:    

Similar News