UP Night Curfew News: नाइट कर्फ्यू पहला दिन, योगी सरकार की पुलिस ने ऐसे दिखाई सतर्कता

UP Night Curfew News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा कोरोना वायरस के नए ओमिक्रोन वेरिएंट के केस को बढ़ता हुआ देख 25 दिसंबर की रात्रि 11:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-12-26 05:20 GMT

नाइट कर्फ्यू (फोटो साभार- सोशल मीडिया)  

UP Night Curfew News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) द्वारा कोरोना वायरस के नए ओमिक्रोन वेरिएंट (UP Omicron Variant Cases) के केस को बढ़ता हुआ देख 25 दिसंबर की रात्रि 11:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिसको लेकर शामली पुलिस (Shamli Police) अलर्ट नजर आ रही है। लगातार पुलिस हर चौराहे पर तैनात है। 11:00 बजे से पहले शामली पुलिस दुकानदारों की दुकानें बंद करवा रहे हैं और उन सभी को बताया जा रहा है कि नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) लगा दिया गया है। कृपया 11:00 बजे से पहले सभी अपनी दुकानें बंद कर घर चले जाएं और अगर जरूरी काम हो तो ही घर से बाहर निकले वरना घर में रहे। पुलिस द्वारा लगातार गाड़ियों के माध्यम से अनाउंसमेंट किया जा रहा है।

दरअसल, मामला जनपद शामली का है जहां पर उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) द्वारा 25 दिसंबर की रात्रि 11:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है क्योंकि लगातार भारत में कोरोना वायरस के नए ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant Cases India) के केस लगातार बढ़ रहे हैं जिसको लेकर सरकार द्वारा नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। लगातार पुलिस अपनी गाड़ियों के माध्यम से अनाउंसमेंट किया जा रहा है कि सभी लोग 11:00 बजे के बाद घर से बाहर ना निकले सरकार द्वारा करोना महामारी गाइडलाइन (UP Covid Guidelines) का पालन करें और मास्क लगा कर रखें। जगह-जगह पर पुलिस मुस्तैद दिखी। रात 11:00 बजे से 5 मिनट पहले पुलिस अलर्ट दिखाई दी। 

जान है तो जहान है

शामली के फ़वारा चौक पर थाना आदर्श मंडी (Thana Adarsh Mandi) के एसटी तिराहे पर शामली एसपी ओपी सिंह (SP OP Singh) अपनी पुलिस को दिशा निर्देश देते हुए नजर आए। उन्होंने बताया की जान है तो जहान है। पुलिस कोरोना कॉल में लगातार काम कर रही है और पुलिस का लोगों ने फूलों से स्वागत किया था। वह अपनी पुलिस को यह समझा रहे थे कि कोरोना एक महामारी है जिसको लेकर हमें सचेत रहना है और दूसरों को भी समझाना है अगर कोई व्यक्ति रात के 11:00 बजे के बाद बाहर घूमता हुआ दिखाई दिया तो उनसे बुलाकर दूरी बना कर उनसे पूछना है कि कोई इमरजेंसी तो नहीं है। सभी लोगों को मास्क के लिए पुलिस को जागरूक करना है। दो गज की दूरी मास्क है जरूरी। यह बात लोगों को बतानी है। अगर कोई अनावश्यक रूप से बाहर घूमता दिखाई दिया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। (इनपुट- पंकज प्रजापति)

गश्त पर निकली पुलिस (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

फिरोजाबाद में कर्फ्यू लागू कराने के लिए सड़कों पर उतरी पुलिस

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में भी कुछ ऐसा ही हाल रहा। जनपद में कर्फ्यू के नियमों का पालन कराने के लिए सीओ तथा पुलिस की टीम बाजारों में गस्त कर माइक पर सूचना देती रही कि कर्फ्यू का टाइम शुरू हो गया है। जो भी दुकाने खुली थीं वह बंद कराई गईं। सीओ का कहना है कि आज पहला दिन है इसलिए सख्ती नहीं की जा रही है। जो भी चाय की दुकान और अन्य दुकानें खुली पाई जा रही उन्हें बंद कराया जा रहा है। लोगों को आगाह किया जा रहा है कि वह कोरोना के विस्तार को रोकने के लिए अपने घरों में चले जाएं तथा एहतियात बरतें। (इनपुट- बृजेश राठौर)

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News