Sarkari Naukri UP: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, जल्द 10 हजार पदों पर होगी भर्ती

Sarkari Naukri UP: सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिया है कि खाली पड़े पदों को भरने के लिए संबंधित आयोग को जल्द प्रस्ताव भेजे जाएं।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-10-08 02:17 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Sarkari Naukri UP: उत्तर प्रदेश में सराकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया की तैयारी शुरू कर दी है। मैनुअल में आए 6648 पदों पर भर्ती के प्रस्ताव में 5262 पदों के प्रस्ताव का परीक्षण पूर्ण हो चुका है। अन्य पदों के लिए आने वाले प्रस्तावों की खामियां दूर करते हुए चरणबद्ध तरीक से भर्ती का विज्ञापन निकालने की तैयारी की जा रही है।

प्रत्येक महीने निकाले जाएंगे भर्ती विज्ञापन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिया है कि खाली पड़े पदों को भरने के लिए संबंधित आयोग को जल्द प्रस्ताव भेजे जाएं। जानकारी के मुतबिक विभागों में सर्वाधिक पद समूह ग के खाली पड़े हैं। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को 28 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के प्रस्ताव मिले हैं। लेकिन, पहले चरण में 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती कराने की तैयारी की जा रही है। प्रत्येक माह भर्ती का विज्ञापन निकालते हुए आवेदन मांगे जाएंगे।

पहले महीने कनिष्ठ सहायक पदों पर निकाली जाएगी भर्ती

नगर पंचायतों में अधिशासी अधिकारी, कर अधीक्षक और अवर अभियंता के लगभग 432 रिक्त पदों पर आवेदन लिए जाएंगे। विकास प्राधिकरणों में अवर अभियंताओं के करीब 92 पद, सम्मिलित संवर्ग में 2100 से अधिक पदों पर आवेदन मांगे जाएगें। इसके अलावा सरकारी विभागों में सबसे ज्यादा कनिष्ठ सहायक के पद खाली पड़े हुए हैं। इन पदों की संख्या 82000 से अधिक बताई जा रही है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग इस तैयारी में है कि सबसे से कनिष्ठ सहायक पदों के लिए आवेदन मांगा जाए।

Tags:    

Similar News