यूपी में बदला मौसम, आंधी बारिश के साथ हादसे भी, एक की मौत

UP में लखनऊ समेत कई जिलों में आंधी के साथ तेज बारिश हो रही है। इस बीच आंधी तूफान के चलते एक लड़की की मौत भी हो गई।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-05-12 15:24 GMT

बारिश में छाता लेकर निकला शख्स (फोटो- न्यूजट्रैक)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आज अचानक मौसम (UP Weather Updates) ने करवट ली। प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं और बिजली की गरज के साथ झमाझम बारिश (Rainfall) हो रही है। इसके अलावा कई जिलों में ओले गिरने की भी खबर है। तेज हवाओं और बारिश से प्रदेश वासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।

आपको बता दें कि मौसम विभाग (IMD) की ओर से पहले ही यूपी में बारिश (Rain) का अलर्ट जारी कर दिया गया था। विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि लखनऊ समेत 12 जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने संभावना है। इस दौरान हवा की रफ्तार 87 किलोमीटर प्रति घंटे रह सकती है।

बारिश में वाहनों से जाते लोग (फोटो- न्यूजट्रैक)

देश में पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) एक बार फिर सक्रिय हो गया है, जिसका असर उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश के रूप में देखने को मिल रहा है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से यूपी में तेज बारिश दर्ज की जा रही है। वहीं, रायबरेली में तेज बारिश के साथ ओले गिरने से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

कासगंज में आंधी तूफान में एक लड़की की मौत 

वहीं, कई जिलों में ये बारिश कहर ढा रही है। खबर है कि कासगंज (Kasganj) में आंधी तूफान के चलते कई पेड़ टूटकर गिर गए, जिससे यातायात बाधित हो गया। यही नहीं यहां पर एक युवती की भी मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि आंधी तूफान के चलते ढोलना थाना क्षेत्र में नगला धनी गांव में घर की दीवार गिर गई, जिसमें एक रीना नाम की 18 वर्षीय लड़की की दर्दनाक मौत हो गई है।

बारिश में जाती कार (फोटो- न्यूजट्रैक)

इन राज्यों में भारी बारिश के आसार

यूपी के अलावा अन्य राज्यों की बात करें तो चक्रवात और पश्चिमी डिस्टरबेंस (Western Disturbance) की वजह से अगले पांच दिनों में उत्तर और उत्तर पश्चिमी राज्यों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं, उत्तराखंड के देवप्रयाग में बादल फटने के बाद भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के नैनीताल, चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तर काशी, पिथौरागढ़, पौड़ी गढ़वाल जैसे इलाकों में मूसलाधार बारिश के आसार हैं। ऐसे में मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कुछ ज़िलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

इसके अलावा दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में अगले तीन दिनों तक आंधी के साथ बारिश के आसार हैं। साथ ही हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और लद्दाख में भी इस दौरान बर्फबारी और भारी बारिश हो सकती है। मध्य भारत में भी कुछ इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है।

Tags:    

Similar News