विधानसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग की बैठक, अधिकारियों को कड़े निर्देश

आयोग ने कहा कि मतदान में सभी एलिजिबिल नागरिकों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए 18 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके युवाओं का पहचानपत्र बनाने के लिए अभियान चलाया जाए। मतदाताओं की सुरक्षा और बूथ पर सुविधाओं को लेकर भी आयोग ने अधिकारियों को निर्देश दिए।

Update: 2016-09-27 12:48 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में केंद्रीय निर्वाचन आयोग की टीम ने लखनऊ में अधिकारियों के साथ बैठक की। विधान भवन के तिलक हॉल में आयोग ने जिलाधिकारियों और पुलिस के आलाधिकारियों के साथ चुनावी परिस्थितियों का जायजा लिया। मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में आयोग ने भयमुक्त और निष्पक्ष चुनाव के लिए सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए

यह भी पढ़ें...शिवपाल यादव बोले- 2017 का विधानसभा चुनाव अखिलेश के नेतृत्व में लड़ेंगे

मतदान बढ़ाने पर जोर

-बैठक में चुनाव आयुक्त एके जोती, उप चुनाव आयुक्त उमेश सिन्हा और विजय देव, प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी. वेंकटेश, अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनिल गर्ग और अमृता सोनी, महानिदेशक दिलीप शर्मा और निदेशक निखिल कुमार के अलावा अन्य अधिकारी और प्रदेश भर के आईजी, डीआईजी, एसपी और डीएम मौजूद थे।

-आयोग ने कहा कि मतदान में सभी एलिजिबिल नागरिकों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए 18 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके युवाओं का पहचानपत्र बनाने के लिए अभियान चलाया जाए।

यह भी पढ़ें...UP चुनाव की तैयारी, मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त ने DM-SSP को लगाई फटकार

-मतदाताओं की सुरक्षा और बूथ पर सुविधाओं को लेकर भी आयोग ने अधिकारियों को निर्देश दिए।

-आयोग ने प्रदेश के अधिकारियों से कहा है कि चुनाव से पहले सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए।

आगे स्लाइड्स में देखिए कुछ और फोटोज...

Tags:    

Similar News