बनारस का ये नेक शख्स: मां की तेरहवीं में किया ऐसा, बन गई मिसाल

लॉकडाउन में बनारस के रहने वाले सतेंद्र नारायण की चर्चा हो रही है। सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करते हुए सत्येंद्र अब लोगों के लिए मिसाल बन चुके हैं। अपनी मां की मृत्यु के बाद उनकी तेरहवीं पर परिचितों को भोजन कराने के बजाय सत्येंद्र ने इस खाने को गरीबों में बांट दिया। उनकी इस पहल की लोग खूब सराहना कर रहे हैं।

Update: 2020-04-15 14:13 GMT

वाराणसी। लॉकडाउन में बनारस के रहने वाले सतेंद्र नारायण की चर्चा हो रही है। सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करते हुए सत्येंद्र अब लोगों के लिए मिसाल बन चुके हैं। अपनी मां की मृत्यु के बाद उनकी तेरहवीं पर परिचितों को भोजन कराने के बजाय सत्येंद्र ने इस खाने को गरीबों में बांट दिया। उनकी इस पहल की लोग खूब सराहना कर रहे हैं।

2 हजार लोगों को कराया भोजन

वाराणसी के ब्रिज एन्क्लेब कॉलोनी निवासी सत्येंद्र नारायण राय की मां अम्बिका देवी का निधन पिछले 4 अप्रैल को हो गया था। इस दौरान उन्होंने परिजनों के साथ राय मशविरा करके तय किया कि मां की तेरहवीं में सगे संबंधियों को बुलाने के बजाय गरीबों को भोजन कराया जाएगा। रोटी बैंक की मदद से सत्येंद्र ने 2 हजार लोगों के भोजन का प्रबंध किया और उसे गरीबों में बंटवाया।

ये भी पढ़ेंः कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले: बढ़ाई सैलरी इन कंपनियों ने, इनको भी होगा बड़ा फायदा

सोशल डिस्टेंसिंग का रखा ख्याल

सत्येंद्र राय का प्रमुख मकसद लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करना। वो नहीं चाहते थे कि भोज के नाम पर किसी तरह की भीड़ इकट्ठा हो। सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनजर उन्होंने ये कदम उठाया। उनके मुताबिक गरीबों की मदद करना ही मां को असली श्रद्धांजलि होगा। सत्येंद्र की इस पहल की लोग तारीफ कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः दस करोड़ बच्चों की जिंदगी खतरे में, लॉकडाउन के कारण रुका सबसे जरूरी काम

यूपी में कोरोना वायरस का कहर

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आज 45 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनमें एक ही दिन में लखनऊ में 31 मामले सामने आए हैं। फिरोजाबाद में भी पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हापुड़ जिले में सात नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। ऐसे में प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 715 पहुंच गई है।

आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News