Varanasi News: ट्रॉमा सेंटर में भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने खोला मोर्चा, 48 घंटे का दिया अल्टीमेटम

वाराणसी में ट्रॉमा सेंटर में भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने खोला मोर्चा, 48 घंटे का दिया अल्टीमेटम | Varanasi Latest News in Hindi Newstrack

Report :  Network
Update: 2023-09-14 13:20 GMT

ट्रॉमा सेंटर में भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने खोला मोर्चा, 48 घंटे का दिया अल्टीमेटम: Photo-Newstrack

Varanasi News: बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर के प्रभारी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने इस समय मोर्चा खोल दिया है। बीएचयू के मेन गेट सिंहद्वार पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने चीफ प्रॉक्टर के माध्यम से कुलपति को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में यह मांग की गई है कि ट्रॉमा सेंटर के प्रभारी को 48 घंटे में हटाया जाए नहीं तो कांग्रेस पार्टी एक बड़ा आंदोलन करेगी।

कांग्रेस पार्टी के महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे के नेतृत्व में सिंह द्वार पर चीफ प्रॉक्टर को पत्रक सौंपने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि नियमों को ताक पर रखकर अपने रिश्तेदारों को फर्जी तरीके से टेंडर देकर ट्रॉमा सेंटर के प्रभारी सौरभ सिंह ने मोटी रकम खाई है। हम लोगों की तरफ से इससे पहले 6 पेज का शिकायती पत्र भी दिया गया था। कुलपति से इस मामले पर मिलने के लिए समय मांगा गया लेकिन नहीं मिला, जिसके बाद आज हम सभी लोग चीफ प्रॉक्टर के माध्यम से जांच कराने का ज्ञापन सौंपे हैं।

ट्रॉमा सेंटर के प्रभारी सौरभ सिंह के निलंबन की मांग

कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने ट्रॉमा सेंटर के प्रभारी सौरभ सिंह को निलंबित करने की भी मांग किया है। चीफ प्रॉक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए कांग्रेस महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने कहा कि 48 घंटे के अंदर अगर ट्रॉमा सेंटर के प्रभारी सौरभ सिंह को सस्पेंड नहीं किया जाता है तो कॉग्रेस पार्टी एक बड़ा आंदोलन करेगी। सौरभ सिंह के खिलाफ जांच कमेटी बनाकर जांच करवाया जाए जिससे सच्चाई लोगों के सामने आ सके।अगर ऐसा नहीं होता है तो कॉग्रेस पार्टी जिले से लेकर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक इस लड़ाई को लड़ेगी।

103 करोड़ से ज्यादे का दिया गया टेंडर

कांग्रेस पार्टी द्वारा 6 पेज के शिकायती पत्र में ट्रॉमा सेंटर के प्रभारी सौरभ सिंह पर 103 करोड़ से ज्यादा का टेंडर अपने रिश्तेदारों के नाम दिया गया फर्जी और बोगस कंपनियों का रजिस्ट्रेशन करके एक्चुअल प्राइस से तीन गुने रेट में सामानों को परचेज किया गया और तो और तीन गुने रेट कोट करने के बाद इन सभी का पेमेंट भी कर दिया गया। राघवेंद्र चौबे ने आरोप लगाते हुए कहा था कि एक सिरिंज की कीमत जैम पोर्टल पर 1.20 रुपए है लेकिन बाहर से इसी सिरिंज को 7.86 रुपये में खरीदा गया।

Tags:    

Similar News