Varanasi News: बीएचयू में महिला रेजिडेंट से छेड़छाड़, राज्यपाल और मुख्यमंत्री से की शिकायत

Varanasi News: इस मामले में चीफ प्रॉक्टर प्रो. एसपी सिंह ने कहा कि महिला रेजिडेंट के साथ छेड़खानी, दुर्व्यवहार की शिकायत की जानकारी मिली है। आईएमएस के डिप्टी चीफ प्रॉक्टर को पूरी घटना की जांच कर जिम्मेदारों को अवगत कराने को कहा गया है।

Report :  Network
Update:2024-09-16 09:55 IST

Varanasi News (Pic:Social Media)

Varanasi News: यूपी सरकार चाहे लाख दावे करे लेकिन प्रदेश में अपराध पर लगाम लगता नहीं दिख रहा है। अपराधी बेखौफ होकर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। अब वाराणसी के BHU में छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। IMS BHU में एक महिला रेजिडेंट के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा है। यह घटना शनिवार शाम को उस समय हुई जब महिला रेजिडेंट वार्ड में ड्यूटी पर तैनात थीं। इस घटना को लेकर रेजिडेंट ने मुख्यमंत्री, राज्यपाल, आईएमएस निदेशक और कुलपति समेत अन्य अधिकारियों से शिकायत की है।

इस मामले की आईएमएस BHU रेजिडेंट डॉक्टर वेलफेयर सोसाइटी की ओर से अध्यक्ष डॉ. कुमार गौरव सहित अन्य पदाधिकारियों ने निदेशक से शिकायत की है। अपनी शिकायत में बताया है कि एमसीएच विंग में महिला रेजिडेंट ड्यूटी पर तैनात थीं। इसी दौरान एक मरीज के परिजन ने अपने को सीएमओ आफिस से जुड़ा होना बताया और मरीज के उपचार को लेकर विभागाध्यक्ष से बात करने को कहा तो रेजिडेंट ने इसके लिए प्रोटोकॉल के तहत बात करने की बात कही तो इस पर संबंधित परिजन ने बीएचयू के एक छात्र को बुला लिया।

वहां पर कोई गार्ड भी मौजूद नहीं था

शिकायत में कहा कि छात्र ने अपने को परिजन बताते हुए रेजिडेंट के साथ दुर्व्यवहार किया और छेड़खानी भी की। यह घटना जिस समय हुई, उस समय वहां कोई सुरक्षा गार्ड भी नहीं मौजूद था। इस मामले में सीएमओ कार्यालय से बात करने के साथ ही घटना की सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई तो उसमें एक युवक अंदर आता हुआ दिख रहा है।

इस घटना के बाद से रेजिडेंट काफी नाराज हैं। उनका कहना है कि इस घटना के बाद संस्थान प्रमुख की ओर से एफआईआर दर्ज नहीं कराया गया। जब यह घटना हुई उस समय वहां पर कोई गार्ड भी मौजूद नहीं था। आखिर इसके लिए जिम्मेदार पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

क्या बोले चीफ प्रॉक्टर

इस मामले में बीएचयू के चीफ प्रॉक्टर प्रो. एसपी सिंह ने कहा कि महिला रेजिडेंट के साथ छेड़खानी, दुर्व्यवहार की शिकायत की जानकारी मिली है। इस मामले में आईएमएस के डिप्टी चीफ प्रॉक्टर को पूरी घटना की जांच कर जिम्मेदारों को अवगत कराने को कहा गया है। वहीं सीसी कैमरे से निगरानी बढ़ाने के साथ ही सुरक्षाकर्मियों को भी पहले से अधिक मुस्तैद रहने को कहा गया है।

Tags:    

Similar News