Mirzapur News: मिर्जापुर के गाड़ौली में राममय होगा माहौल,जलेगा प्रभु श्रीराम के नाम का दिआ

Mirzapur News: आगामी 24 नवंबर को तुलसी विवाह के दिन गाड़ौली धाम लाखों दिओं की रोशनी से जगमग हो उठेंगे। इस दिन गाड़ौली धाम में राम के नाम पर दिए जलाएंगे।

Update:2023-11-15 21:14 IST

Mirzapur News (Pic:Newstrack)

Mirzapur News: लाखों राम भक्तों का इंतजार पूरा होने जा रहा है। अयोध्या में 22 जनवरी को मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होगी और इसके साथ ही माहौल पूरा राममय हो जाएगा। हालांकि इसकी एक झलक पिछले दिनों दीपकों के रूप में अयोध्या में देखने को मिली थी, लेकिन अब मिर्जापुर में गंगा के तट पर एक और बड़ा आयोजन होने जा रहा है। आगामी 24 नवंबर को तुलसी विवाह के दिन गाड़ौली धाम लाखों दिओं की रोशनी से जगमग हो उठेंगे। इस दिन गाड़ौली धाम में राम के नाम पर दिए जलाएंगे। साथ ही 17 नवंबर से 26 नवंबर तक गाड़ौली धाम में शिवमय रामकथा का आयोजन किया जाएगा। कथावाचक रमेशभाई ओझा के द्वारा रामकथा शिवचरित पाठ का आयोजन किया जा रहा है।

आयोजित होगा रामचरित मानस का पाठ

गाड़ौली घाम से जुड़े और बिहार में भारतीय जनता पार्टी के सह प्रभारी सुनील ओझा ने जानकारी देते हुए बताया कि गाड़ौली धाम में 17 नवंबर से 26 नवंबर तक शिवमय रामचरित मानस पाठ का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान 2 बड़े कार्यक्रम हैं गोपाष्टमी 20 नवंबर को है दोपहर 2.30 बजे गोपाष्टमी पर कार्यक्रम आयोजित किया गया है। जिसमें गौमाता का पूजन रमेश भाई के हाथों किया जाएगा और 24 तारीख को यहां तुलसी विवाह होगा। भगवान शालीग्राम की बारात आएगी। यह एक तरीके से पर्यावरण को बचाने का बहुत बड़ा संदेश है।

एक दिया राम के नाम

तुलसी विवाह के दिन ही दीपोत्सव मनाया जाएगा। इसके पहले के दीपोत्सव में 5 लाख दीए जलाए गए थे। पिछले बार से ज्यादा लोगों के आने की संभावना है। सभी से अपील भी है कि गोपाष्टमी के दिन ज्यादा से ज्यादा लोग गाड़ौली घाम पधारें और पुण्य के भागी बनें। गड़ौली धाम के लोगों का उद्देश्य ही रहा है कि राम लाल के भव्य मंदिर के लिए राम भक्तों का साढे चार सौ सालों का तपस्या और त्याग और लंबी लड़ाई के बाद अयोध्या में राम लला विराजमान होने जा रहे हैं। ऐसे में गाड़ौली धाम खुद इसमें एक गिलहरी का काम करेगा। एक दिया राम के नाम गाड़ौली धाम में हम सभी से आग्रह कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News