PM Modi In Varanasi: पीएम मोदी ने किया ऐसे 'वटवृक्ष' का जिक्र, बोले-आज ये बीज बो दो तो 2047 में ये आपके बच्चों को ही फल देगा

PM Modi In Varanasi: पीएम ने छोटे-छोटे बच्चों से संवाद भी किया। पीएम ने बच्चों से सवाल पूछे तो नौनिहालों ने बड़ी खुशी से इसका जवाब भी दिया। वहीं बच्चों ने पीएम मोदी को कविता भी सुनाई जिस पर मोदी ने उनकी तारीफ की।

Update: 2023-12-17 13:46 GMT

पीएम मोदी ने किया ऐसे 'वटवृक्ष' का जिक्र, बोले-आज ये बीज बो दो तो 2047 में ये आपके बच्चों को ही फल देगा: Video- Newstrack

PM Modi In Varanasi: हिंदुस्तान का हर आदमी बोलने लगा कि मैं आजादी के लिए काम करता हूं। ये देखकर अंग्रेज भाग गए। आज हम सब ये सोच लें कि हमें देश को आगे ले जाना है। आज ये बीज बो दो तो 2047 में ये वटवृक्ष आपके बच्चों को ही फल देगा। मन बन जाए तो मंजिल दूर नहीं होती। ये काम राजनीतिक नहीं है, ये हर आदमी का काम है। मैं प्रधानमंत्री हूं लेकिन मुझे खुशी है कि मैं आज इस यात्रा में आया हूं।

अच्छाई का वातावरण पैदा होता है-

अच्छी बात बताने से अच्छाई का वातावरण पैदा होता है। घर में पैसे कम होते हैं तो बच्चों की इच्छा पूरी नहीं कर पाते वैसे ही देश को भी पैसे चाहिए। आज भारत के पास देने की ताकत आई है। आपने मुझे देश का काम दिया है उसे महादेव की कृपा से मैं जरूर पूरा करूंगा। विकसित भारत के संकल्प को मजबूत कीजिए।

पीएम मोदी ने 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' के दौरान अपने संबोधन में कहा- देश के सभी लोग विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं तो मेरा भी फर्ज बनता था कि मैं भी इसमें हिस्सा लूं। तो मैं भी आपके सेवक के रूप में आपके सांसद के रूप में आज आया हूं। सरकार जो योजना बनाती है, जिसके लिए बनाती है, वो योजना बिना परेशानी के उसके पास तक पहुंचे। उसे सरकार के चक्कर टाकने की जरूरत नहीं है, सरकार को सामने से जाकर काम करना चाहिए। अभी भी खबर मिलती है कि कई लोगों को योजना का लाभ नहीं मिला है। तो हमने तय किया कि हम पता लगाएंगे तो हिसाब-किताब भी मिल जाएगा। ये यात्रा मेरी भी कसौटी है, मेरी भी परीक्षा है। मैं आपसे सुनना चाहता था कि काम हुआ है कि नहीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वाराणसी के कटिंग मेमोरियल इंटर कॉलेज में विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रदर्शनी का दौरा किया। इस दौरान पीएम मोदी ने नंदघर में बच्चों से बातचीत की। पीएम ने स्मार्ट सिटी वाराणसी की जानकारी भी ली। पीएम मोदी और सीएम योगी ने ‘विकसित भारत‘ का संकल्प लिया। पीएम ने छोटे-छोटे बच्चों से संवाद भी किया। पीएम ने बच्चों से सवाल पूछे तो नौनिहालों ने बड़ी खुशी से इसका जवाब भी दिया। वहीं बच्चों ने पीएम मोदी को कविता भी सुनाई जिस पर मोदी ने उनकी तारीफ की।

Tags:    

Similar News