PM Modi Inaugurates Swarved Mahamandir: पीएम मोदी ने स्वर्वेद महामंदिर का किया उद्घाटन, सीएम योगी भी रहे मौजूद

PM Modi Inaugurates Swarved Mahamandir: स्वर्वेद मंदिर पिछले 20 साल से बन रहा था। इसको बनाने में एक हजार करोड़ की लागत लगाई गई है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-12-18 05:59 GMT

PM Modi Inaugurates Swarved Mahamandir

PM Modi Inaugurates Swarved Mahamandir: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर हैं। पीएम ने स्वर्वेद महामंदिर के उद्घाटन के बाद अपने संबोधन की शुरुआत दोहे के साथ की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हर बार की तरह इस बार का भी काशी प्रवास सुखद रहा। उन्होंने कहा कि विरासत और विकास की पटरी पर आज भारत तेज गति से आगे बढ़ रहा है। काशी में स्वर्वेद मंदिर के लोकार्पण में शामिल होना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

पीएम मोदी ने किये 9 आग्रह

काशी के लोगोें ने विकास और नवनिर्माण के कीर्तिमान गढ़े

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि संतो के सानिध्य में काशी के लोगों ने मिलकर विकास और नवनिर्माण के कितने ही नए कीर्तिमान गढ़े हैं। सरकार, समाज और संतगण सब साथ मिलकर काशी के कायाकल्प के लिए कार्य कर रहे हैं। विरासत और विकास की पटरी पर आज भारत तेज गति से आगे बढ़ रहा है। काशी में स्वर्वेद मंदिर के लोकार्पण में शामिल होना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। 

पीएम मोदी ने स्वर्वेद महामंदिर का किया उद्घाटन 

पीएम मोदी ने सोमवार (18 दिसंबर) को वाराणसी में दुनिया के सबसे बड़े मेडिटेशन सेंटर स्वर्वेद मंदिर का लोकार्पण किया। उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। ये मंदिर पिछले 20 साल से बन रहा था। इसको बनाने में एक हजार करोड़ की लागत लगाई गई है। इस 7 मंजिला उंचे ध्यान के मंदिर में 20 हजार लोग एक साथ ध्यान कर सकेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 180 फीट ऊंटे स्वर्वेद मंदिर का उद्घाटन करते हुए कहा कि यह दुनिया का सबसे अनोखा मंदिर है। स्वर्वेद महामंदिर की दीवारों पर लगभग 4 हजार दोहे लिखे हुए हैं। 

वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन सोमवार को काशी व पूर्वांचल के लिए सेवापुरी के बरकी में 20 हजार करोड़ रुपये की 37 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे। बनारस से नई दिल्ली के लिए एक और वंदेभारत एक्सप्रेस को वर्चुअली हरी झंडी दिखाएंगे। 

  

Tags:    

Similar News