PM Modi Varanasi Visit: 7 जुलाई को प्रधानमंत्री मोदी काशीवासियों को देंगे बड़ी सौगात, स्वागत की हो रही तैयारियां

PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी जनसभा को करेंगे संबोधित, जनसभा स्थल पर युद्धस्तर पर हो रही है तैयारियां, एसपीजी की टीम कर रही है बैठक।

Update: 2023-07-04 12:02 GMT
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी काशीवासियों को देंगे बड़ी सौगात, 7 जुलाई को करेंगे वाराणसी का दौरा: Photo- Social Media

Varanasi News: पीएम मोदी का आगमन 7 जुलाई को वाराणसी होने वाला है। पीएम मोदी रिंग रोड के किनारे वाजिदपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा को लेकर वाराणसी जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ एसपीजी की टीम सभा स्थल पर बैठक कर रही है। पीएम की सुरक्षा को लेकर एसपीजी जिले के आलाधिकारियों को ब्रीफ कर रही है। सभा स्थल पहुंचे शहर दक्षिणी के विधायक नीलकंठ तिवारी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पीएम मोदी का आगमन जब जब वाराणसी होता है तब तब पीएम मोदी काशीवासियों को बड़ी सौगात देते हैं।

हमेशा की तरह इस बार भी पीएम लगभग 12148.40 करोड़ की योजनाओं की सौगात देने वाले हैं। काशीवासी भी पीएम मोदी से बहुत प्यार करते हैं, इसलिए हर बार से ज्यादा भीड़ पीएम मोदी की जनसभा में होती है। इस बार पीएम मोदी की जनसभा में 1 लाख से ज्यादा भीड़ जुटेगी। कार्यक्रम की सभी तैयारियां समय से पूर्ण करने के लिए अधिकारी युद्धस्तर पर जुटे हुए हैं।

32 विकास परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण, शिलान्यास-

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी आगमन पर 10720.58 करोड़ की 19 विकास परियोजना का लोकार्पण व 1427.82 करोड़ की लागत से 13 परियोजनाओं का शिलान्यास होगा। जनसभा के मंच से प्रधानमंत्री स्व निधि योजना, ग्रामीण आवास योजना तथा आयुष्मान कॉर्ड के कुल 9 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र एवं चाबी सौंपेंगे। इससे पूर्व जनसभा स्थल पर ही बनाए गए एक कमरे में प्रधानमंत्री इन तीनों योजनाओं के 10-10, कुल 30 लाभार्थियों से वार्ता भी करेंगे। जिसमें मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल भी उपस्थित रहेंगी।

बताया गया है वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, मिर्जापुर व भदोही जनपदों के लगभग 14 हजार लाभार्थी कार्यक्रम में शामिल होंगे। जिसमें वाराणसी के 3 हजार लाभार्थी हैं।

बरसात के दृष्टिगत संभावित वर्षा के पानी निकास की व्यवस्था के साथ ही कार्यक्रम स्थल पर पर्याप्त संख्या में कूलर, पंखा आदि लगाये जाने पर विशेष जोर दिया जा रहा है।

Tags:    

Similar News