Varanasi News: राहुल गांधी बोले- प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुझसे कोई भी सवाल पूछ लेते हैं मगर पीएम के इंटरव्यू में...

Varanasi News: राहुल गांधी ने कहा कि इस बार हम गरीब किसानों को उनका हक देंगे। भाजपा सिर्फ और सिर्फ अमीरों यानी अडानी अंबानी का कर्ज माफ करती है गरीबों का नहीं। हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कभी नहीं चाहते कि गरीबों के बच्चे आगे बढ़े।

Report :  Rishu Pathak
Update: 2024-05-28 15:06 GMT

Varanasi News (Pic:Social Media)

Varanasi News: वाराणसी पहुंचे अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने अजय राय के समर्थन में जनसभा की। मोहन सराय में हुई जनसभा के दौरान दोनों नेताओं ने नरेंद्र मोदी पर जमकर निशान साधा। जब अखिलेश और राहुल भाजपा पर निशाना साध रहे थे तब सामने बैठे समर्थकों ने अखिलेश और राहुल गांधी जिंदाबाद का नारे लगा रहे थे। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे समझ में नहीं आता कि मैं काशी आया हूं या फिर क्योटो ? मोदी जी ने काशी वासियों से और यहां के लोगों से केवल और केवल झूठा वादा किया, वाराणसी में एक भी काम नहीं हुआ है। इंडिया गठबंधन की लड़ाई और मोदी की लड़ाई सिर्फ एक सीट पर थी लेकिन अब हम वह भी जीत रहे हैं। लेकिन आज मैं कह सकता हूं कि भाजपा के लोग क्योटो को अपनी सीट मान रहे थे यह सीट भी वह हारने जा रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कहा जिस जोर से जनता इंडिया गठबंधन का समर्थन कर रही है उसे इस बार परिवर्तन के लिए मतदान करने जा रहा है। मुझे पूरा भरोसा है कि काशी की जनता इस बार इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को अपना एक-एक मत देकर न केवल जीतने का काम करेगी बल्कि रिकार्ड मतों से जीतने का काम करेगी। अखिलेश यादव ने कहा कि मैं पहले चरण से जनता के बीच भाजपा के लिए जो गुस्सा देख रहा हूं वह सातवें चरण में सातवें आसमान पर पहुंच जाएगा। अखिलेश यादव ने कहा कि आज विपक्ष के पास डबल ताकत हो गया है और वह डबल जीरो हो गए हैं। जो कहते थे कि हम डबल इंजन की सरकार हैं उन्होंने यहां के लोगों के साथ धोखा करने का काम किया है। डबल इंजन का धुआं निकलता दिखाई दे रहा है जो घबराए हुए लोग हैं हम लोगों को शहजादा बोल रहे हैं वह सुन ले दोनों शहजादे इस बार सा देने जा रहे हैं मात्र भी देने का काम भी करेंगे। अखिलेश यादव ने कहा कि मोदी जी ने मां गंगा की कसम खाकर कहा था कि मां गंगा साफ हो जाएंगी, मां गंगा तो साफ नहीं हुई लेकिन जितना भी बजट आया था सब साफ हो गया। जिस गांव को गोद लिया था उसका कोई नाम भी नहीं ले रहा है उसे गांव का कोई नाम भी नहीं जानता। राहुल गांधी बोले गरीबों के खाते में खटाखट खटाखट पैसे जाएंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि इस बार हम गरीब किसानों को कांग्रेस उनका हक देगी। भाजपा सिर्फ और सिर्फ अमीरों अडानी अंबानी का कर्ज माफ करती है गरीबों का नहीं। हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कभी नहीं चाहते कि गरीबों के बच्चे आगे बढ़े। हम गरीबों के अकाउंट में पैसा डालने जा रहे हैं। महालक्ष्मी योजना देश के गरीब परिवारों की लिस्ट बनेगी। 5 जुलाई को आप अपना बैंक अकाउंट सुबह देखोगे आपके अकाउंट में खटक से ₹8500 दिखेगा। फटाफट फटाफट खटाखट अंदर काशी के किसान सुन लो हम आपका कर्ज माफ करने जा रहे हैं। पहली बार किसानों को कानूनी मिनिमम सपोर्ट मिलने जा रहा है। पहली बार बनारसी साड़ी बनाने वालों पर जीएसटी लागू की है। राहुल गांधी ने कहा कि हम इसको सरल करेंगे मनरेगा मजदूरी 400 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की आमदनी दोगुनी करेंगे।

मोदी ने अमीरों का कर्ज माफ किया लेकिन गरीबों का नहीं

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी आपके जो परमात्मा है अगर सचमुच के परमात्मा होते तो गरीब की मदद करवाते कमजोर लोगों की मदद करते अडानी अंबानी की नहीं। 16 लाख करोड रुपए अरबपतियों का नरेंद्र मोदी ने माफ किया है। मोदी सिर्फ अमीरों का कर्ज माफ करते हैं गरीबों का नहीं। उन्होंने कहा कि अखिलेश से उल्टे सीधे सवाल पूछे जाते हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुझसे कोई भी सवाल पूछ लेते है मगर नरेंद्र मोदी के इंटरव्यू में पूछते हैं कि आप आम कैसे खाते हो। 

सरकार बनते ही अग्नि वीर योजना खत्म

राहुल गांधी ने कहा कि युवाओं से कहना चाहता हूं कि मोदी ने पहली बार देशवासी और देश को लोगों को मजबूर किया है युवाओं को मजबूर किया है। अगर इंडिया गठबंधन की सरकार बनती है तो अग्नि वीर योजना को खत्म करने का काम करेगी और युवाओं को उनका अधिकार मिलेगा। राहुल गांधी ने कहा कि किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं होगा सबको एक सी ही सुविधा मिलेगी। नरेंद्र मोदी सिर्फ यही चाहते हैं कि अमीर को सारी सुविधा मिलें गरीब परिवार को ना मिले हमारा पहला काम है 30 लाख सरकारी नौकरी देना होगा। मोदी ने नोटबंदी की युवाओं से रोजगार चिन्ह अरबपतियों को फायदा पहुंचाया। हम सभी को पहले पक्की नौकरी देने जा रहे हैं बैंक अकाउंट में एक ₹100000 सभी देशवासियों को देने का काम करेंगे।

Tags:    

Similar News