Varanasi News: 39 जीटीसी में बहनों ने फौजी भाइयों को बांधी राखी, शिव शक्ति सेवा फाउंडेशन ने सेना के बीच मनाया रक्षाबंधन

Varanasi News: छावनी स्थित 39 जीटीसी आर्मी कैम्प रक्षाबंधन उत्सव के रंग में रंगा नजर आया। राष्ट्रहित के लिए सदैव तत्पर व अपने परिवार से दूर रहने वाले फ़ौजी भाइयों के मध्य शिव शक्ति सेवा फाउंडेशन की बहनों ने पहुँचकर रक्षाबंधन के उत्साह को दोगुना कर दिया।

Update: 2023-08-29 12:36 GMT
 Varanasi News (Photo - Newstrack)

Varanasi News: छावनी स्थित 39 जीटीसी आर्मी कैम्प रक्षाबंधन उत्सव के रंग में रंगा नजर आया। राष्ट्रहित के लिए सदैव तत्पर व अपने परिवार से दूर रहने वाले फ़ौजी भाइयों के मध्य शिव शक्ति सेवा फाउंडेशन की बहनों ने पहुँचकर रक्षाबंधन के उत्साह को दोगुना कर दिया। आर्मी कैम्प में पंक्तिबद्ध खड़े जवानों ने सभी बहनों का हाथ जोड़े नमस्ते कहकर अभिवादन किया तो सभी के हृदय में अपनत्व का भाव जाग उठा। रंगबिरंगे रेशमी धागों से बनी राखियों को देखकर जवानों को अपनी बहनों की स्मृति मानस पटल पर घूमने लगीं।

बहनों ने राखी बांधकर जवानों की उतारी आरती

शिव शक्ति सेवा फाउंडेशन संस्था की ओर से अध्यक्ष प्रीति रवि जायसवाल ने जवानों को राखी बांधकर, मिठाई खिलाई व दीपक से आरती उतारी। तत्पश्चात अन्य महिला सदस्याओं ने क्रमशः सभी जवानों को राखी बांधी। इस सुखद अनुभूति को जवानों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया।

शिव शक्ति सेवा फाउंडेशन ने मनाया रक्षाबंधन उत्सव

संस्था की ओर से शिवम अग्रहरि ने संबोधित करते हुए कहा कि अलग-अलग भाषाओं व विभिन्न प्रांतों से होने के बावजूद हम एक दूसरे से परस्पर जुड़े हुए हैं। ये रेशमी धागा हम सभी को आपस मे बांधे रखी है अर्थात एकाकार कर रही हैं। सनातन संस्कृति की मिठास है ही अनूठी जिसके कारण सम्बधों में मधुरता अंनत काल तक बनी रहती हैं। इस अवसर पर सरस्वती मिश्रा, लोकेश जायसवाल, डॉ सुरेंद्र मिश्रा, प्रेरणा, ममता सिंह, आकांक्षा सिंह, राघवेंद्र मिश्रा, नीलम, प्रतीक्षा सिंह, रचना श्रीवास्तव, डॉली आदि सहित बड़ी संख्या में 39 जीटीसी के जवान मौजूद थें।

Tags:    

Similar News