Varanasi News: ‘हाई सिक्योरिटी’ में टमाटर की बिक्री, ये दुकानदार ‘बाउंसर’ रखकर बेच रहा टमाटर

Varanasi News: एक दुकानदार ने टमाटर, मिर्ची और अदरक की सुरक्षा के लिए अपने दुकान के बाहर बाकायदा बाउंसर तैनात कर दिया। दुकान के बाहर बाउंसर खड़ा होने की सूचना पर आस-पड़ोस के मोहल्ले से लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

Update: 2023-07-09 13:39 GMT

Varanasi News: सुर्ख लाल लाल टमाटर की सुरक्षा के लिए वाराणसी में बाउंसर लगाने पड़े। जी हां, चौंकिए मत पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक सब्जी की दुकान पर टमाटर की सुरक्षा के लिए बाउंसर लगाए गए हैं। देशभर में टमाटर पर इन दिनों महंगाई पूरी तरीके से हावी है। ऐसे में वाराणसी भी टमाटर की महंगाई से अछूता नहीं है।

टमाटर के दाम सेंचुरी पार, हरि मिर्च ने भी लगाया शतक

वाराणसी में टमाटर के दाम की बात करें तो ये सवा सौ से 150 रुपये किलो सब्जी मंडी में बिक रहा है। टमाटर के साथ-साथ हरी मिर्च और अदरक के भी दाम आसमान छू रहे हैं। हरि मिर्च भी 100 के ऊपर बिक रही है। वाराणसी के एक दुकानदार ने टमाटर, मिर्ची और अदरक की सुरक्षा के लिए अपने दुकान के बाहर बाकायदा बाउंसर तैनात कर दिया। दुकान के बाहर बाउंसर खड़ा होने की सूचना पर आस-पड़ोस के मोहल्ले से लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। बाउंसरों द्वारा दुकान पर ग्राहकों की भीड़ को भी रोका जा रहा था, एक-एक करके ग्राहकों को दुकान पर जाने दिया जा रहा था। यह सब इसलिए किया गया था ताकि महंगे टमाटर और मिर्च अदरक की चोरी ना हो जाए। दुकान पर बाउंसर खड़ा होने की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

दाम में मोलभाव और झगड़ा रोकने के लिए लगाए बाउंसर

अक्सर ज्वेलरी की दुकान पर बाउंसर या गनर खड़े हुए देखे जाते हैं, लेकिन बनारस में एक सब्जी व्यापारी अपने दुकान पर दो बाउंसर खड़ा करके सब्जी बेच रहा है। दुकान के मालिक अजय फौजी का कहना है कि सब्जी खरीदने जब लोग आते हैं तो टमाटर के दाम में मोलभाव करते हैं। कई बार सब्जी बेचने के दौरान लड़ाई हो जाती है। जबसे टमाटर और मिर्च के दाम आसमान छू रहे हैं। तब से टमाटर खरीदने वाले खरीदार दुकान पर आते है तो झगड़ा हो जाता है, इसीलिए हम 2 बाउंसर रखकर सब्जी को बेच रहे हैं। जब हमारे पास रखे सारे टमाटर बिक जाएंगे तो इन बाउंसर को छुट्टी कर देंगे।

सब्जियों की सुरक्षा के लिए पहली बार वाराणसी के सब्जी की दुकान पर बाउंसर लगाए गए हैं। सब्जी की दुकान के बाहर लगे बाउंसर की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। आभासी दुनिया में लोग कई तरह के कमेंट करते हुए नजर आ रहे हैं। सब्जी की दुकान पर लगे 2 बाउंसर पूरी मुस्तैदी के साथ टमाटर मिर्च और अदरक की रखवाली करते हुए नजर आए।

Tags:    

Similar News