Moradabad Vegetable Prices Rise: नींबू को लगी महंगाई की नजर, मुरादाबाद में बिक रहा है 200 से 250 रुपये प्रति किलो

Moradabad Vegetable Prices Rise: जिले में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। बाजारों में इस समय नींबू 200 रुपये किलो से लेकर 240 रुपये किलो तक बिक रहा है।

Report :  Shahnawaz
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-04-11 10:47 GMT

मुरादाबाद में नींबू के दाम बढ़े। (Social Media) 

Moradabad Vegetable Prices Rise: आसमान छूती महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ कर रख दी है, सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। रमजान और नवरात्र का पावन माह चल रहा है। ऐसे में सब्जियों और फलों के दाम अधिक होने के चलते लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बात की जाए इस समय सब्जियों में तो सब्जियों में इस समय सबसे अधिक रेट में नींबू बिक रहा है।

200 रुपये किलो से 240 रुपये किलो तक बिक रहा नींबू

बाजारों में इस समय नींबू 200 रुपये किलो से लेकर 240 रुपये किलो तक बिक रहा है। गर्मी के इस मौसम में नींबू की सबसे ज्यादा डिमांड रहती है, ऐसे में नींबू के दाम अधिक होने के चलते नींबू गरीब आदमी की पहुंच से दूर होता जा रहा है।

बारिश के चलते नींबू की आमद हुई कम

दुकानदारों का कहना है कि पहले हुई बारिश के चलते इस बार नींबू की आमद कम हुई है। पीछे से माल कम आ रहा है, ऊपर से बाजारों में नींबू की डिमांड अधिक है। क्योंकि गर्मी का मौसम चल रहा है और रमजान और नवरात्र का पावन महा भी चल रहा है, ऐसे में नींबू के रेट बढ़ गए हैं। दुकानदारों का कहना है कि जिन शहरों से नींबू आता है वहां से नींबू नहीं आ रहा है और इस समय नींबू की खपत बाजार में अधिक है। इस कारण नींबू के दाम आसमान छू रहे हैं।

सभी सब्जियों के दाम बढ़े: दुकानदार

सब्जी की दुकान करने वाले दुकानदार राजू ने जानकारी देते हुए बताया कि इस समय सभी सब्जियों के दाम बढ़े हुए हैं और सबसे अधिक दाम में नींबू बिक रहा है, मटर के दाम भी अधिक है, मगर बात की जाए तो सबसे अधिक दाम नींबू के हैं, इस समय बाजार में नीबू 240 रुपये किलो तक बिक रहा है। वही सब्जी विक्रेता मोहम्मद बिलाल ने जानकारी देते हुए बताया कि सब्जियों में इस समय मटर महंगी है, गोभी महंगी है, अरबी, टिंडा परमल, यह भी महंगे हैं। उन्होंने कहा कि सबसे महंगा इस समय नींबू है 240 रुपये किलो बिक रहा है।

वहीं, शहर वासी जुनैद उद्दीन ने जानकारी देते हुए बताया की सब्जियों के दाम इस समय आसमान छू रहे हैं। नींबू 240 रुपये किलो बिक रहा है, रमजान आते ही हर चीज पर महंगाई बढ़ जाती है, सब्जियों पर फलों पर सभी पर महंगाई का दौर है बहुत ज्यादा, गरीब आदमी बहुत परेशान है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News