सहारनपुर: विहिप की शंखनाद महासभा में राम मंदिर निर्माण का लिया गया संकल्प

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण हेतु आयोजित 'शंखनाद धर्मसभा में विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन ने भव्य राम मंदिर निर्माण होने तक लड़ाई जारी रखने का आह्वान किया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि मंदिर के लिए संसद में बिल पास नहीं हुआ तो पुन: भारत छोड़ो आंदोलन शुरू किया जाएगा। और राम विरोधियों को चुन-चुन कर बाहर निकाला जाएगा।

Update: 2018-12-01 11:58 GMT

सहारनपुर: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण हेतु आयोजित 'शंखनाद धर्मसभा में विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन ने भव्य राम मंदिर निर्माण होने तक लड़ाई जारी रखने का आह्वान किया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि मंदिर के लिए संसद में बिल पास नहीं हुआ तो पुन: भारत छोड़ो आंदोलन शुरू किया जाएगा। और राम विरोधियों को चुन-चुन कर बाहर निकाला जाएगा।

यह भी पढ़ें .......धर्मसभा शुरू: रामभक्तों का मुस्लिमों ने किया स्वागत, रास्ते में बरसाए फूल, विहिप ने कहा…2018/

शनिवार को देवबंद के नवीन मंडी स्थल पर विश्व हिंदू परिषद के बैनर तले आयोजित हुई शंखनाद धर्मसभा में हर कीमत पर राम जन्म भूमि अयोध्या में श्रीराम का भव्य मंदिर निर्माण का संकल्प लिया गया। मुख्य वक्ता सुरेंद्र जैन ने राम मंदिर निर्माण तक लड़ाई जारी रखने का आहवान करते हुए कहा कि अब सिर्फ अयोध्या में राम मंदिर का ही नहीं बल्कि देश में विभिन्न स्थानों पर मंदिर तोड़कर बनाई गयी मस्जिदों के स्थान पर मंदिरों का निर्माण होगा।

यह भी पढ़ें .......विहिप: सुप्रीम कोर्ट में 2 महीने के लिए मामला टलने से हिन्दू समाज आहत

उन्होंने दारुल उलूम देवबंद पर निशाना साधते हुए कहा कि आज दारुल उलूम के इशारे पर ही आतंकी अजहर मसूद राम मंदिर न बनने देने की धमकी दे रहा है। लेकिन वह बता देना चाहते हैं कि यह नेहरू का नहीं मोदी, योगी का दौर है। आज का हिंदू डरता नहीं झुकता नहीं ईंट का जवाब पत्थर से देना जानता है। उन्होंने कहा कि आज में यह आप सबको आगामी9 दिसम्बर को दिल्ली में होने वाली महासभा के लिए न्यौता देने आया हूं।9 दिसम्बर को दिल्ली में रामभक्तों की ऐसी भीड़ होनी चाहिए कि राम विरोधियों को पैर तक टिकाने की जगह न मिले। उन्होंने अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर दिल्ली को भगवा बना देने का आहवान किया।

यह भी पढ़ें .......अयोध्या के पहले बीएचयू से राम मंदिर के लिए उठेगी आवाज, विहिप ने कसी कमर

बजरंग दल के प्रांत संयोजक बलराज डूंगर, प्रांत संगठन मंत्री सुदर्शन, प्रांत उपाध्यक्ष परवेंद्र बंसल ने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत अयोध्या में राम मंदिर निर्माण करने से नहीं रोक सकती। कहा कि यह देश के सो करोड़ हिंदुओं की आस्था का सवाल है। यदि कोई हमारी आस्था में बाधक बनने का प्रयास करेगा तो वह तिनके की तरह बह जाएगा। विहिप प्रांत मंत्री एवं कार्यक्रम संयोजक विकास त्यागी ने एक धक्का ओर दो, दारुल उलूम को तोड़ दो का नारा देते हुए कहा कि देश में आतंकवाद का जनक दारुल उलूम ही है। यहीं से जुड़े आतंकवादी मसूद अजहर ने राम मंदिर निर्माण न करने की धमकी दी है। कहा कि दारुल उलूम को इसी विचार धारा को पढ़ाने और सिखाने के लिए सऊदी अरब और पाकिस्तान से पैसा मिलता है।

उन्होंने राम जन्मभूमि पर श्रीराम का भव्य मंदिर निर्माण करने का संकल्प लेते हुए 9 तारीख को अधिक से अधिक संख्या में दिल्ली पहुंचने का आहवान कार्यकर्ताओं से किया। अध्यक्षता विहिप के प्रांत कार्यकारी अध्यक्ष जयपाल सिंह व संचालन विकास त्यागी ने किया। सभा में मांगेराम, नवाब सिंह, शिवकुमार गोड, श्यामवीर त्यागी, पंकज त्यागी, सचिन गुर्जर, आशीष रोड, हरीश शर्मा समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें .......पर्दा विवाद : विहिप नेता के बयान को हिंदू-मुस्लिम बुद्धिजीवियों ने नकारा

राहुल फैंसी ड्रेस शो छोड़ जनेऊ करें धारण

शंखनाद महासभा में वक्ताओं ने श्रीराम मंदिर निर्माण में सबसे बड़ी बाधक कांग्रेस को बताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाने साधे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जनेऊ पहनें और फैंसी ड्रेस शो छोड़े। राहुल संसद में राम मंदिर निर्माण को बिल लाएं, मोदी उनका समर्थन करेंगे। यही राहुल की अपने पिता को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

यह भी पढ़ें .......बीजेपी और विहिप नेता ही कर रहे मंदिर की जमीन पर कब्जा, करोड़ो का है मामला

दारुल उलूम को आतंक का बताया गया केंद

देवबंद में हुई शंखनाद सभा में वक्ताओं ने दारुल उलूम देवबंद को जमकर निशाना बनाया। आतंकवाद से सीधे तौर पर जोड़ते हुए दारुल उलूम को तोड़ देने की बात तक कही। शंखनाद सभा में कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए भारत में रहना होगा, वंदेमातरम व गोमाता कहना होगा समेत विभिन्न प्रकार के नारे लगाए गए। जय श्रीराम के नारों से कार्यक्रम स्थल गूंजता रहा।

पुलिस प्रशासन रहा अलर्ट, अपेक्षा अनुरूप नहीं जुटी भीड़

विहिप की शंखनाद सभा को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट रहा। नगर के विभिन्न चौराहों पर पुलिस पीकेट मौजूद रही। वहीं कार्यक्रम स्थल पर भारी संख्या में पुलिस व पीएसी के जवाब मौजूद रहे। हालांकि कार्यक्रम में अपेक्षा अनुरूप भीड़ नहीं जुट पाई। आयोजकों द्वारा कार्यक्रम में हजारों की संख्या में लोग पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही थी जबकि कार्यक्रम स्थल तक सैकड़ों की संख्या में ही लोग पहुंच पाए।

Tags:    

Similar News