Vishwanath Corridor: काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में गिरा जर्जर भवन, मलबे में दबे मजदूर, दो की मौत

Vishwanath Corridor: वाराणसी के काशी विश्वनाथ धाम में विश्वनाथ कॉरिडोर के तहत निर्माण कार्य चल रहा है। मंगलवार को निर्माणधीन कॉरिडोर के पास हादसा हो गया। पास में ही एक दो मंजिला भवन अचानक धराशायी होकर गिर गया।

Newstrack :  Network
Published By :  Shivani
Update: 2021-06-01 03:40 GMT

हादसे से बाद मौके की तस्वीर (डिजाइन फोटो)

Vishwanath Corridor : भोले बाबा की नगरी वाराणसी (Varanasi) में बड़ा हादसा हो गया है। काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Mandir) परिसर में जर्जर दो मंजिला भवन भरभराकर (Collapse) गिर गया। इसके मलबे में दबकर दो मजदूरों की मौत (Laborers) हो गयी, जबकी छह मजदूरों के घायल होने की सूचना है। ये मजदूर यहां निर्माणाधीन विश्वनाथ कॉरिडोर में काम करते थे। हादसे के बाद तत्काल घायल मजदूरों को शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ के निर्माणाधीन परिसर में मंगलवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। यहाँ पर दो मंजिला मकान गिरने से कोरिडोर के निर्माण कार्य में लगे दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन मजदूर घायल हो गए। आनन फानन में सभी घायलों को मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। मौके पर डीआरडीओ की टीम ने पहुँच कर हालात का जायजा लिया। बताया जा रहा है कि उस जर्जर मकान में अस्थायी तरीके से मजदूर रहते थे।

मालदा के रहने वाले हैं मजदूर

स्थानीय लोगों के मुताबिक सुबह तकरीबन तीन बजे के आसपास मकान अचानक भरभराकर गिर गया। इस मकान में दो दर्जन से अधिक मजदूर रहते थे। ये सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के मलादा जिले के रहने वाले हैं और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के निर्माण कार्य में लगे थे। मकान गिरते ही मजदूरों में चीख पुकार मच गई। आना फ़ानन में स्थानीय लोगों की मदद से सुरक्षा कर्मियों ने मजदूरों को मकान से निकालने की कोशिश शुरु की। कुछ देर बाद एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई। एनडीआरएफ के जवानों ने घटनास्थल से रेस्क्यू कर घायल मजदूरों को मलवे से बाहर निकाला और फिर ऐम्बुलेंस की मदद से उन्हें शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय असप्ताल में भर्ती कराया।

दो शिफ्ट में चलता है कॉरिडोर में काम

दशाश्वमेघ थानाध्यक्ष राजेश सिंह ने बताया की हादसे में अमीनुल मोमिन और एबाउल मोमिन नाम के 2 मजदूरों की मौत हो गई। ये दोनों मजदूर पश्चिम बंगाल के मालदा के रहने वाले हैं। घटना में घायल आदिल मोमिन ने बताया कि नाईट शिफ्ट करने के सभी सभी मजदूर सोने चले गए। इसी दौरान भोर में हादसा हो गया. जिस वक्त हादसा हुआ, मकान में 11 मजदूर मौजूद थे। इनमें से दो की मौत हो गई जबकि सात को हल्की चोट आई है। आपको बता दें की काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है. लगभग तीन सौ करोड़ रूपये की इस परियोजना को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए जिला प्रशासन ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है।

Tags:    

Similar News