UP में बिगड़ेगा मौसम: आंधी और बारिश का अलर्ट, जमकर बरसेंगे बादल

मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक 21 अप्रैल को यूपी के कई इलाकों में तेज अंधड़ चलने की संभावना है।

Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-04-21 04:30 GMT

सांकेतिक तस्वीर( साभार-सोशल मीडिया)

लखनऊ आज मौसम में बदलाव की पूरी संभावना है। इसके पहले बीते मंगलवार को देश के अन्य राज्यों में तेज बारिश और आंधी आई थी। अगले कुछ घंटों के बाद उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मौसम (Weather) का मिजाज बदल जायेगा। आसमान में काले-काले बादलों का आवाजाही लगी है। पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी तक ये बदलाव देखने को मिल रहा है।

बढ़ते तापमान के बीच में मौसम में आने वाले बदलाव से थोड़ी राहत जरूर मिल जायेगी। मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक 21 अप्रैल को प्रदेश के कई इलाकों में तेज अंधड़ चलने की संभावना है।  आज राज्य के कई हिस्सों में हवा के तेज झोंकों के साथ बिजली कड़कने का भी अनुमान है। राज्य में कई जगहों पर हल्की बौछारें पड़ सकती हैं। अंधड़ और बारिश के चलते बढ़ते तापमान में थोड़ी राहत मिल सकेगी।

 बारिश की सांकेतिक तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

गर्मी से राहत का अनुमान

बता दें कि इन दिनों राज्य के ज्यादातर शहरों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया है। कल बुधवार को दिन में सबसे ज्यादा तापमान बांदा में 43.8 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं लखनऊ में 41.4, प्रयागराज में 42.8, कानपुर में 41.7 जबकि गोरखपुर में 40.4 डिग्री दर्ज किया गया। इसी तरह रात का न्यूनतम तापमान भी लगभग सभी शहरों में 20 डिग्री सेल्सियस के उपर ही दर्ज किया जा रहा है।

बारिश का अनुमान

पश्चिमी विक्षोभ के कारण 20 से 22 अप्रैल, 2021 को मौसम प्रभावित हो रहा है। आज मौसम एक बार फिर सुहावना हो जाएगा। अगले कुछ घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश के शामली, सहारनपुर, देवबंद और उसके आसपास क्षेत्रों में हल्की बारिश होने के आसार हैं।  अधिकतम तापमान 36 से 37 डिग्री दर्ज होगा। 22 अप्रैल से मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा। हालांकि आंशिक तौर पर बादल देखने को मिलेंगे। कुछ जगहों पर आंधी की वजह से कुछ घंटों के लिए प्रदूषण स्तर बढ़ सकता है, लेकिन दिन के अधिकांश समय यह सामान्य ही रहेगा।

Tags:    

Similar News