प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ी गई युवती, घरवालों ने दी तालिबानी सजा

अवैध संबंधों के चक्कर में परिवार की इज्जत ख़राब कर रही महिला और उसके प्रेमी को ग्रामीणों ने तालिबानी सजा दी। परिवार ने जब प्रेमी के साथ महिला को आपत्तिजनक हालत में पकड़ा तो उसकी जमकर पिटाई की ओर रस्सी से बांध दिया।

Update: 2020-01-28 14:52 GMT

अयोध्या: अवैध संबंधों के चक्कर में परिवार की इज्जत ख़राब कर रही युवती और उसके प्रेमी को ग्रामीणों ने तालिबानी सजा दी। परिवार ने जब प्रेमी के साथ महिला को आपत्तिजनक हालत में पकड़ा तो उसकी जमकर पिटाई की ओर रस्सी से बांध दिया। पहले विवाहिता को सजा दी गई। उसकी नाक काट ली और फिर उसके प्रेमी का भी यही अंजाम किया।

मामला अयोध्या जनपद के पटरंगा थाना क्षेत्र स्थित खंड पिपरा गांव का है। गंभीर हालत में विवाहिता और उसके प्रेमी को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामले में विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है।

जनपद के पटरंगा थाना क्षेत्र स्थित गांव खंड पिपरा निवासी 30 वर्षीय विवाहिता के इसी ग्राम सभा के रहने वाले गैर समुदाय के 23 वर्षीय युवक से अवैध संबंध थे। विवाहिता और उसका प्रेमी चोरी छिपे एक दूसरे से मिलते थे। इस बात की भनक विवाहिता के परिवार वालों को लगी तो उन्होंने दोनों को सबक सिखाने की ठान ली।

परिवार वालों ने दोनों की गतिविधियों पर नजर रखनी शुरू कर दी। एक दिन पहले भी विवाहिता का प्रेमी उससे मिलने के लिए घर पहुंचा तो परिवार वालों ने घेराबंदी कर दी, लेकिन विवाहिता ने अपने प्रेमी को भूसे में छिपा दिया। जिसके चलते वह पकड़ में नहीं आया और बच गया।

ये भी पढ़ें...अयोध्या: फैजाबाद-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर अज्ञात वाहन ने युवक को रौंदा, मौत

पहले से चौकन्ने परिवार ने धर दबोचा

सोमवार की रात ऐसा न हो सका और विवाहिता के घर से निकल अपने घर को जा रहे प्रेमी को पहले से चौकन्ने परिवार ने धर दबोचा। प्रेमी के हाथ लगते ही परिवार और आसपास के लोगों ने अपना गुस्सा उतारा।

मौके पर पहुंची विवाहिता ने प्रेमी को पीटे जाने का विरोध किया तो परिवार और गांव वालों ने प्रेमी को रस्सी से बांध दिया और फिर से पिटाई की। इसके बाद विवाहिता को पहले सजा देने का निर्णय लिया और पहले उसकी नाक काटी और फिर उसके प्रेमी के साथ भी वही किया गया।

इसके बाद दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया। पटरंगा पुलिस ने दोनों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मवई पहुंचाया। हालांकि, वहां से डॉक्टरों ने दोनों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

ये भी पढ़ें...प्रेम प्रसंग में प्रेमी की हत्या, परिजनों ने प्रेमिका के परिवार पर लगाया आरोप

दो दिनों से प्रेमिका के घर में ही रह रहा था प्रेमी

बताया जा रहा है कि दोनों के बीच पांच-छह साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने कोर्ट मैरिज करने की भी योजना बना रखी थी। विवाहिता अक्सर अपने प्रेमी को अपने घर में ही बुला लेती थी और परिवार की नजरों से छिपा कर रखती थी। इस बार भी विवाहिता का प्रेमी दो दिनों तक विवाहिता के ही घर में छिप कर रह रहा था, जिसे पकड़ लिया गया।

Tags:    

Similar News