UP में जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख के चुनाव टले, जानिए अब कब होंगे

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख का चुनाव भी नहीं होंगे।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Ashiki
Update: 2021-05-10 11:33 GMT

File Photo

लखनऊ: त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुखों के चुनाव भी मई महीने में संपन्न करा लिए जायेंगे, लेकिन अब योगी सरकार फिलहाल कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव को टालने का मन बना रही है। अब संभावना जताई जा रही है कि जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख का चुनाव 15 जून के बाद ही कराए जाएंगे।

इस मामले में पंचायती राज मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष एवं ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव कराने का फिलहाल सरकार का कोई इरादा नहीं है। पहले कोरोना वायरस पर नियंत्रण करना होगा।

बता दें कि पहले तैयार किए गए प्रस्ताव के अनुसार ग्राम पंचायतों के चुनाव संबंधित समस्त कार्यक्रम को मई महीने तक समाप्त कर दिए जाने की योजना थी। साथ ही बताया जा रहा था कि 12 से 14 मई के बीच ग्राम प्रधानों के शपथ ग्रहण कार्यक्रम को कराकर 15 मई को ग्राम पंचायतों की पहली बैठक करा दी जाए।

वहीं इसके बाद 15 मई से लेकर 20 मई तक के बीच में ब्लाक प्रमुखों के चुनाव और 21 मई से लेकर 27 मई के बीच जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव कराए जाने की संभावना दिखाई दे रही थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते केस और लॉकडाउन की पाबंदियों के मद्देनजर सरकार ने इसे टालने का मन बना लिया है और अब इसकी तैयारी करने वाले लोगों को इंतजार करना होगा। 

Tags:    

Similar News