Delhi News: मंडावली में मंदिर की रेलिंग हटाने को लेकर प्रशासन और लोगों के बीच झड़प, कई हिरासत में

Delhi News: दिल्ली के मंडावली में एक मंदिर के हिस्से को हटाने को लेकर स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद कई स्थानीय लोगों को हिरासत में लिया गया।

Update: 2023-06-22 06:53 GMT

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मंडावली में एक मंदिर के हिस्से को हटाने आए प्रशासन का स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया है। वहां मौजूद लोगों ने मंदिर की रेलिंग तोड़ने का जबरदस्त विरोध किया और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान स्थानीय लोगों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प भी हुई। पुलिस और प्रशासन ने हालात बेकाबू होते देख अर्ध्दसैनिक बलों को भी मौके पर बुला लिया। जिसके बाद कई स्थानीय लोगों को हिरासत में लिया गया। हालांकि जानकारी मिल रही है कि मंदिर के बाहर लगी रेलिंग को हटा दिया गया है।

मंदिर की रेंलिंग हटाने पहुंची थी प्रशासन की टीम

जानकारी के मुताबकि जैसे प्रशासन की टीम मंडलावली में मंदिर की रेलिंग तोड़ने के लिए पहुंची तो स्थानीय लोग मंदिर पर इकठ्ठा हो गए। इसके बाद कुछ हिंदू संगठन से जुड़ लोग भी पहुंच गए है और रेलिंग हटाने का विरोध करने लगे और प्रसाशन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इलाके में तनाव बढ़ता देखकर मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। लेकिन, मामला थमता नजर नहीं आ रहा है। लोग लगातार प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

मंदिर के बाहर की रेलिंग को हटाया गया

जानकारी मिल रही है कि पूर्वी दिल्ली की डीसीपी अमृता गुगुलोथ मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने की प्रयास कर रही है। डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने कहा कि हमें PWD से सूचना मिली कि मंदिर के चारो तरफ लगी ग्रिल फुटपाथ का अतिक्रमण कर लगाई गई है। इसे हटाने के लिए हमसे सहायता मांगी गई, हमने सहायता दी है। ग्रिल को हटा दिया गया है। कानून व्यवस्था सामान्य है। ट्रैफिक में कोई बाधा नहीं है। हालांकि पूर्वी दिल्ली के जिलाधिकारी ने साफ किया है कि केवल और केवल मंदिर की रेलिंग हटाई जा रही है और मंदिर को किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जा रहा है। रेलिंग हटने से लोगों को ट्रैफिक से निजात मिल जाएगी।

Tags:    

Similar News