Eid-ul-Adha: कड़ी सुरक्षा के बीच अदा की गई बकरीद की नमाज, अमन चैन की मांगी दुआ

Eid-ul-Adha: बकरीद पर भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ईदगाह और मस्जिदों में नमाज अदा की गई। सुबह 4 बजे से ही नमाज को लेकर डीएम और एसएसपी शहर में भ्रमण करते रहे। सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेते रहे।

Update: 2023-06-29 07:17 GMT

Eid-ul-Adha: बकरीद पर भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ईदगाह और मस्जिदों में नमाज अदा की गई। इस दौरान शासन की गाइडलाइन का अनुपालन लोगों ने स्वेच्छा से किया। शासन के संदेश के अनुसार ही नमाज पढ़ी गई। नमाज शांतिपूर्वक और सुरक्षित माहौल में अदा की गई। अलीगढ़ पुलिस प्रशासन ने रोड पर बैरिकेडिंग, ढकेल लगाकर सड़क पर नमाज नहीं पढ़ने दी। बीच रोड पर ही ढकेल लगाकर रोड ब्लॉक कर दिया गया। जिससे सड़क पर नमाज नहीं अदा करने दी गई। ऊपरकोट जामा मस्जिद की सीढ़ियों पर भी नमाज के लिए बैठे नमाजियों को भी मस्जिद के भीतर नमाज अदा करने के लिए ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने कहा। हालांकि ऊपरकोट जामा मस्जिद और ईदगाह में कुशलता के साथ नमाज संपन्न कराई गई।

इस मौके पर जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारी मुस्तैद रहे। बकरीद के मौके पर सुबह 4 बजे से ही नमाज को लेकर डीएम और एसएसपी शहर में भ्रमण करते रहे। सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेते रहे। चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात किया गया था। ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जा रही थी। वहीं शांतिपूर्ण और सद्भाव तरीके से बकरीद का त्यौहार मनाया जा रहा है। वहीं पुलिस प्रशासन ने रोड ब्लॉक कर ईद की नमाज सड़क पर नहीं पढ़ने दी गई। ऊपरकोट जामा मस्जिद की सीढ़ियों पर भी नमाज के लिए बैठे नमाजियों को मस्जिद के भीतर भेज दिया गया। एसपी सिटी कुलदीप गुनावत ने बताया कि ईद की त्यौहार सुरक्षा और समरसता के साथ मनाया जा रहा है।

Tags:    

Similar News