Hapur News : पौधरोपण कर एसपी ने आमजन को किया जागरूक, बोले-हर इंसान को एक पौधा जरूर लगाना चाहिए

Hapur News : अभियान में पुलिस कर्मियों ने जामुन, नीम, बकेन, पापड़ी, शहतूत, आंवला, कचनार, अमलतास व अमरूद के पौधे लगाए।

Update:2023-07-22 15:35 IST

Hapur News : हापुड़। जनपद हापुड़ में क्षेत्र के गांव बाबूगढ़ सादुल्लापुर गोकुल पर स्थित निर्माणाधीन पुलिस लाइन में एसपी अभिषेक वर्मा की अध्यक्षता में पौधारोपण अभियान चलाया गया। एसपी ने सर्वप्रथम जामुन का पौधा लगाया। पौधारोपण अभियान में पुलिस लाइन प्रागण के अलावा विभिन्न क्वार्टरों के आसपास भी पौधे लगाए गए। इस अभियान में पुलिस कर्मियों ने जामुन, नीम, बकेन, पापड़ी, शहतूत, आंवला, कचनार, अमलतास व अमरूद के पौधे लगाए।

एसपी ने पौधरोपण कर की अपील-

एसपी अभिषेक वर्मा ने कहा कि प्रत्येक इंसान को एक-एक पौधा अपने जीवन में अवश्य लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज बढ़ रहे प्रदूषण के कारण जीवन में आक्सीजन की आवश्यकता बढ़ रही है। पौधे हमारे लिए आक्सीजन पैदाकर वातावरण को शुद्ध बनाते हैं। इसलिए अधिक से अधिक पौधारोपण करें। उन्होंने कहा कि इंसान द्वारा लगाया गया पौधा जैसे-जैसे बढ़ता है उसकी यादगार उस पौधे के साथ जुड़ जाती है। उन्होंने कहा कि अगर आज पृथ्वी पर जीवन बचाने के लिए पौधारोपण ही सार्थक उपाय है, इसलिए अधिक से अधिक पौधारोपण कर वातावरण को शुद्ध रखकर जीवन बचाने में अपना योगदान दें।

पुलिस द्वारा लगाए गए इतने पौधे-

एसपी अभिषेक वर्मा ने जानकारी देते बताया कि प्रस्तावित नवीन पुलिस लाइन में तीन हजार पौधों का पौधरोपण किया गया है। वहीं जनपद के सभी थानों सहित अन्य ऑफिसों में आठ हजार पौधे लगाए गए हैं।
इस अवसर पर एसपी अभिषेक वर्मा, एडिशनल एसपी मुकेश चन्द्र मिश्रा, सीओ हापुड़, सीओ पिलखुआ, सीओ गढ़मुक्तेश्वर सहित अन्य थानों के प्रभारियों ने पौधरोपण किया।

Tags:    

Similar News