Mirzapur News: अब मिर्जापुर में सामने आया थूककर चटवाने का मामला, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल, पुलिस ने लिया एक्शन

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के अदलहाट थाना क्षेत्र के इमिलियाचट्टी इलाके में इंसानियत को शर्मशार करने वाला एक मामला सामने आया है।

Update:2023-07-11 18:04 IST

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के अदलहाट थाना क्षेत्र के इमिलियाचट्टी इलाके में इंसानियत को शर्मशार करने वाला एक मामला सामने आया है। यहां पैसे को लेनदेन को लेकर एक युवक चप्पल पर थूककर दूसरे युवक को चटवा रहा है। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया। पुलिस ने मामले की दोबारा तफ्तीश शुरू कर दी है।

बिजली बिल कम कराने के लिए लिया था पैसा

जानकारी के मुताबिक एक युवक ने ज्यादा बिजली बिल को कम कराने के लिए दूसरे से पैसे ले रखे थे, लेकिन काम नहीं हुआ। जिसके बाद दोनों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा गया कि दबंग युवक ने दूसरे को थूककर चटवाया और कहा कि पैसा कल तक मिल जाना चाहिए। हालांकि, ये घटना तीन महीने पुरानी बताई जा रही है। इस मामले पर पुलिस ने अदलहाट थाने में धारा 323, 504 आईपीसी के तहत कार्रवाई कर चुकी है।

पेशाब, चप्पल और थूक, देश में बढ़ रहे मानवाधिकार हनन के मामले

देश में ऐसे मामले बढ़ते जा रहे हैं। कभी किसी पर पेशाब करने का, तो कहीं थूककर चटवाने का मामला मध्य प्रदेश सीधी, सोनभद्र से सामने आ चुका है। अब मिर्जापुर के अदलहाट थाना क्षेत्र से ऐसा मामला सामने आने पर हड़कंप मच गया है। अदलहाट थाना क्षेत्र के रहने वाले पीड़ित दिलीप कुमार मिश्रा ने घटना को लेकर कहा कि मामला आठ अप्रैल 2023 का है। बिजली का बिल सही कराने के लिए पैसे लिए थे। काम नहीं हो पाया तो कुछ पैसा वापस कर दिया था। सिर्फ 2000 रूपया बाकी था। इसी को लेकर जब बिजली विभाग जंगल मोहाल फीडर से सोनबरसा ग़ांव में बिजली की खराबी ठीक कर वापस लौट रहे थे तभी रास्ते में सनोज कन्नौजिया अपने एक साथी के साथ मोटरसाइकिल से पहुंचा।

जबरन उठाकर ले जाने का आरोप

पीड़ित युवक का आरोप है कि सनोज कन्नौजिया असलहे के बल पर उसे मोटरसाइकिल पर बैठा लिया और मारपीट की। इतने से मन नहीं भरा तो चप्पल पर थूककर चटाया। पीड़ित युवक दिलीप कुमार मिश्रा का कहना है कि शिकायत लेकर थाने आए तो पुलिस ने भी कोई सुनवाई नही की। किसी तरह से 12 तारीख को कार्रवाई हुई है। पुलिस ने हमसे कहा कि आरोपी युवक सनोज कनौजिया को मिर्जापुर जेल भेज दिया गया है। लेकिन वो तो हमें गांव में ही घूमता हुआ दिखाई देता है।

पुलिस कर चुकी है पहले कार्रवाई
बताया जा रहा है यह घटना आठ अप्रैल 2023 की है। दिलीप मिश्रा के पत्नी की तहरीर पर कार्रवाई की गई थी। जिसमें 12 अप्रैल को आरोपी को जेल भेजा गया था। हालांकि जमानत पर आरोपी रिहा है। सोशल मीडिया पर एक युवक के साथ अमानवीय कृत्य के वीडियो वायरल होने पर मिर्जापुर पुलिस ने संज्ञान में लिया। अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन ओपी सिंह ने बताया कि वीडियो अदलहाट क्षेत्र का है और तीन महीना पुराना है। जिसमें पीड़ित की तहरीर के आधार पर धारा 323, 504 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। मामले की जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News