Muharram 2023: लखनऊ के संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च, कड़ी सुरक्षा के निर्देश

Muharram 2023: फ्लैगमार्च रूमी गेट से शुरू होकर चौक स्टेडियम होते हुए वापस रूमी गेट पर ख़त्म हुआ।

Update: 2023-07-19 15:04 GMT

Lucknow News: मोहर्रम में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पुराने लखनऊ में पुलिस बल ने फ्लैगमार्च किया। फ्लैगमार्च रूमी गेट से शुरू होकर चौक स्टेडियम होते हुए वापस रूमी गेट पर ख़त्म हुआ। मुस्लिम धर्म के अनुसार गुरुवार दिनांक 20 जुलाई को मोहर्रम की पहली तारीख है। इसके दृष्टिगत राजधानी लखनऊ के संवेदनशील व अतिसंवेदनशील क्षेत्र में फ्लैग मार्च, ड्रोन से निगरानी और कड़ी सुरक्षा के निर्देश दिए गए हैं। ऊंची इमारतों पर सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही मुहर्रम पर निकलने वाली शाही जुलूस वाले क्षत्रों में पुलिस अधिकारियों ने पूरे दलबल के साथ जायज़ा लिया।

गौरतलब है कि गुरुवार को शाही जरी जुलूस पुराने लखनऊ में निकाला जाएगा। इसे देखते हुए पुलिस कमिश्न एसबी शिरोडकर (SB Shirodkar) के निर्देशन में डीसीपी पश्चिम, एडीसीपी और एसीपी ने अर्धसैनिक बल और पुलिस बल के साथ बैठक की। इसके बाद जुलूस मार्ग का निरिक्षण किया।

अतिसंवेदनशील इलाकों की ड्रोन से निगरानी

पुलिस कमिश्नर ने मुहर्रम को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम के निर्देश दिए हैं। पुराने लखनऊ में ऊंची इमारतों पर सुरक्षा के जवान तैनात हैं। इसके अलावां अति संवेदनशील जगहों पर ड्रोन और सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है। इससे सभी शरारती तत्वों पर सटीक नजर रखी जाएगी।

Tags:    

Similar News