Today Trending Videos: यूपी में बसपा को लगा बड़ा झटका, 2014 की तरह फिर जीरो पर पहुंचीं मायावती

Today Trending Videos: 2024 के चुनाव के ऐन पहले मायावती ने कहा कि देश की सभी पार्टियाँ हमारे साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ना चाहती हैं।

Report :  Yogesh Mishra
Report :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-06-13 11:55 GMT

Today Trending Videos: चुनाव के नतीजे आ गये हैं। सरकार बनने का दौर शुरु हो गया है। लेकिन अलग अलग पार्टियों को लेकर के अलग अलग उम्मीदवारों के जीत हार को लेकर के तमाम तरह की बातें इन दिनों तिर रही हैं। तमाम तरह की बातें कहीं भी जा रही है। हम आप तक ऐसी ही बातों की सच्चाई पहुँचायेंगे।

मसलन , हम आज बात करते हैं- मायावती की। मायावती के बारे में कहा जाता है कि वह भारतीय जनता पार्टी की बी टीम बन गई। मायावती अपने वोट ट्रांसफ़र करा लेती हैं। मायावती ने इस बार गठबंधन में शामिल नहीं होने के पीछे यही तर्क दिया कि हमारे वोट तो ट्रांसफ़र हो जाते हैं, पर दूसरों के वोट ट्रांसफ़र नहीं होते हैं।अगर इन सारी बातों को कथ्य और सत्य की कसौटी पर कसें, तो पता चलता है कि मायावती सचमुच भारतीय जनता पार्टी के बी टीम की तरह काम कर रही थीं।यही नही, उनका वो दावा भी बेमानी साबित होता है कि वे अपना वोट ट्रांसफ़र करा लेती हैं।

2024 के चुनाव के ऐन पहले मायावती ने कहा कि देश की सभी पार्टियाँ हमारे साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ना चाहती हैं।मगर हम किसी भी दल के साथ हाथ नहीं मिलायेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि 2007 के विधानसभा चुनाव की तरह उनकी पार्टी 2024 में बेहतर नतीजे हासिल करेगी। मगर उनकी पार्टी को इस बार करारा झटका लगा। 2014 की तरह उनकी पार्टी फिर सिफ़र पर सिमट कर रह गयी। यानी शून्य से उसका आँकड़ा आगे नहीं बढ़ पाया। मायावती के लिए इससे भी परेशान करने वाली बात यह है कि मायावती के वोटों में खासी गिरावट दर्ज की गई।

पिछले कुछ विधानसभा और लोकसभा के चुनावों के दावों पर गौर करते हुए सत्य और तथ्य तक पहुँचने की हमारी कोशिश है। 

Tags:    

Similar News