Varanasi News: बजरंगदल ने विजय दशमी पर किया शस्त्र पूजन, निकाला शोभायात्रा

Varanasi News: बजरंगदल नेकार्यक्रम के दौरान वैदिक ब्राह्मण ने विधि विधान के साथ शास्त्र का पूजन कराया। इसके साथ ही यज्ञ को संपन्न कराया।

Update: 2023-10-24 12:41 GMT

Varanasi Bajrang Dal Worshiped W

Varanasi News: बजरंगदल ने विजय दशमी पर किया शस्त्र पूजन, निकाला शोभायात्रावाराणसी। देश भर में विजय पर्व का प्रतीक दशहरे पर राष्ट्रीय बजरंग दल काशी के तत्वाधान में शस्त्रपूजन व पदयात्रा का कार्यक्रम श्री मनोकामना सिद्ध हनुमान मंदिर सुन्दरपुर में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम के दौरान वैदिक ब्राह्मण ने विधि विधान के साथ शास्त्र का पूजन कराया। इसके साथ ही यज्ञ को संपन्न कराया। ताड़ूपरान सुंदरपुर हनुमान मंदिर से बाइक रैली निकाली गई। इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा जमकर नारा लगाया जा रहा था।

इस अवसर पर अर्जुन कुमार मौर्य ने कहा हिन्दू परम्परा और मान्यताओं की रक्षा के लिए हिन्दु समाज में विजयादशमी के दिन शक्ति का आवाह्न करके हिन्दू घर के प्रत्येक परिवार में शस्त्रों का विधिवत् पूजन किया जाता था। जबकि शस्त्र पूजन आज के समय के परिपेक्ष्य में हिन्दू समाज के हितों की रक्षा के लिए बहुत आवश्यक है । राष्ट्रीय बजरंग दल हिन्दू समाज का आहवाहन करता है कि अपने परम्पराओं आवश्य पालन करते हुए अपने-अपने घरों में शस्त्र रखें और पूजन करें। अर्जुन कुमार मौर्य महामंत्री राष्ट्रीय बजरंग दल, काशी प्रान्त के द्वारा श्री मनोकामना सिद्ध हनुमान मंदिर सुन्दरपुर के बटुक द्वारा पूजन कराकर कार्यक्रम सम्पन्न कराया । कार्यक्रम में प्रमुख रूप से उपस्थित श्रवण मौर्य, अर्जुन शेट्टी, सोनू मौर्य, लव शर्मा, नवरतन कुमार, राजेश रोहित राव, आर्यन विश्वकर्मा, अंकित सेठ, अजय मौर्य, भरत यादव, रजनीश गुप्ता, देववंशी सहित सैकड़ो की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News