अमेरिका: हिरासत में 600 भारतीय छात्र, फर्जी वीजा इस्तेमाल करने का आरोप

अमेरिका में कथित तौर पर इमिग्रेशन नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में करीब 600 भारतीय छात्रों को हिरासत में लिया गया है। अमेरिकन तेलुगु असोसिएशन (एटीए) के मुताबिक यूएस इमिग्रेशन ऐंड कस्टम्स एनफोर्समेंट एजेंसी के द्वारा की गई छापेमारी के दौरान भारतीयों को हिरासत में लिया गया।

Update: 2019-01-31 11:56 GMT

वॉशिंगटन: अमेरिका में कथित तौर पर इमिग्रेशन नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में करीब 600 भारतीय छात्रों को हिरासत में लिया गया है। अमेरिकन तेलुगु असोसिएशन (एटीए) के मुताबिक यूएस इमिग्रेशन ऐंड कस्टम्स एनफोर्समेंट एजेंसी के द्वारा की गई छापेमारी के दौरान भारतीयों को हिरासत में लिया गया।

यह भी पढ़ें.....इस बार इसलिए नहीं पेश किया गया आर्थिक सर्वेक्षण, कल आयेगा आम बजट

एटीए ने एक फेसबुक पोस्ट में इस बात का जिक्र किया कि होमलैंड सिक्यॉरिटी डिपार्टमेंट, यूएस इमिग्रेशन ऐंड कस्टम्स ने देशभर में विदेशी छात्रों पर ऐक्शन के दौरान बड़ी संख्या में तेलुगु छात्रों को गिरफ्तार किया है। एसोसिएशन का कहना है कि अमेरिकी एजेंसियों की कार्रवाई उन विदेशी छात्रों को लक्ष्य बनाकर की गई है जो बिना अनुमति देश में रह रहे थे।

यह भी पढ़ें.....हिन्दू साधुओं को बांटने की साजिश चल रही हैः बाबा रामदेव

इन छात्रों पर आरोप है कि इन्होंने वीजा का गलत इस्तेमाल कर यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिए। अमेरिका में पिछले कुछ समय से स्‍टूडेंट वीजा का गलत प्रयोग करने वाले रैकेट्स के खिलाफ अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी के तहत इन सभी लोगों को हिरासत में लिया गया है।

यह भी पढ़ें.....कुंभ में विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित धर्म संसद की तस्वीरें

अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक अमेरिका में फर्जी वीजा पर रह रहे स्टूडेंट्स को पकड़ने के लिए फार्मिगंटन नाम की एक फर्जी यूनिवर्सिटी बनाई गई। इसके बाद जिन लोगों ने यहां एडमिशन लिए उनके वीजा की सही तरीके से जांच की गई। इसी दौरान सैकड़ों की संख्या में फर्जी वीजा पर रह रहे छात्र पकड़े गए।

Tags:    

Similar News