अमेरिका में बिगड़े हालात: ट्रंप समर्थकों की रैली पर हमला, जमकर हुआ बवाल

डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थन में हजारों लोग वॉशिंगटन की सड़कों पर उतर आये। वे ट्रम्प को पुनः राष्ट्रपति बनाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। इस बीच विरोधियों से उनकी हिंसक झड़प हो गयी।

Update: 2020-12-14 06:01 GMT

नई दिल्ली: अमेरिका के हालत बिगड़ते जा रहे हैं। यहां राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के चुनाव नतीजे बदलने की कोशिश में हजारों की संख्या में ट्रम्प समर्थक प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में पिछले दिनों ट्रम्प समर्थक सड़कों पर उतर आये। हालंकि इस दौरान विरोधियों से उनकी जमकर झड़प हुई। अब इस तरह की जानकारी मिल रही है कि इस हिंसक झड़प में चार लोगों को चाक़ू से गोद दिया गया। इसके अलावा दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।

ट्रंप के समर्थकों ने चुनाव परिणाम के खिलाफ निकाली रैली

दरअसल, हाल ही में अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव हुए, जिसमें जो बाइडन की जीत हुई और रिपब्लिकन के नेता और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प हार गए। ट्रम्प की हार के बाद रिपब्लिकन पार्टी ने अमेरिकी कोर्ट में याचिकायें डाली, जिसके तहत उन्होंने बाइडन की जीत को पलटने की मांग की। हालाँकि बीते दिन कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए इन याचिकाओं को ख़ारिज कर दिया।

वाशिंगटन में भिड़े ट्रंप के समर्थक और विरोधी

वहीं डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थन में हजारों लोग वॉशिंगटन की सड़कों पर उतर आये। वे ट्रम्प को पुनः राष्ट्रपति बनाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। इस बीच विरोधियों से उनकी हिंसक झड़प हो गयी। चार लोगों को गम्भीर चोटे आई, पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। मामले में पुलिस ने 23 लोगों को हिंसा करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ेंः Pak में गिरने वाली है सरकार? 10 हजार लोगों ने किया इस्लामाबाद कूच का एलान

अमेरिका में खून संघर्ष, कई घायल, 23 गिरफ्तार

अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जब ट्रम्प समर्थक रैली कर रहे थे, उसी दौरान ट्रंप का मरीन वन हैलीकॉप्टर रैली के ऊपर से गुजरा। बताया जा रहा है कि ट्रम्प थलसेना-नौसेना के बीच फुटबॉल मैच देखने के लिए जा रहे थे। वहीं ट्रंप के समर्थन में हुई रैली को लेकर उन्होंने कहा कि चुनाव में हुई धोखाधड़ी को रोकने के लिए वाशिंगटन में हजारों लोग एकत्र हुए उसकी मुझे पहले से जानकारी नहीं थी, लेकिन मैं उनसे मुलाकात करूंगा।

ट्रम्प का कार्यकाल 20 जनवरी को समाप्त हो रहा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रैली में ट्रंप समर्थकों ने कोरोना गाइडलाइन का भी उल्लंघन किया। बड़ी संख्या में लोगों ने मास्क भी नहीं पहने थे। फ़िलहाल ट्रम्प का कार्यकाल 20 जनवरी को समाप्त हो रहा है। हालंकि ट्रंप ने हाल में हुए चुनाव में बाइडन से हार स्वीकार नहीं की और चुनाव में धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं। इस बाबत उन्होंने कोर्ट में अपील भी की, जिसे खारिज कर दिया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News