×

Pak में गिरने वाली है सरकार? 10 हजार लोगों ने किया इस्लामाबाद कूच का एलान

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने भी पीएम इमरान खान पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि उनके पिता नवाज शरीफ को झूठे केस में फंसाया गया है।

Newstrack
Published on: 14 Dec 2020 5:39 AM GMT
Pak में गिरने वाली है सरकार? 10 हजार लोगों ने किया इस्लामाबाद कूच का एलान
X
पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के बेटे और विपक्ष के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी ने इमरान सरकार पर जोरदार हमला बोला है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन की आग और भड़कती जा रही है।

इमरान सरकार को गिराने के लिए पूरा विपक्ष एकजुट हो गया है। सत्ता परिवर्तन की मांग लगातार जोर पकड़ती जा रही है। विपक्षी दलों के गठबंधन ने रविवार को रैली आयोजित की थी।

जिसमें दस हजार लोग शामिल हुए थे। उन सभी से अगले महीने पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में कूच करने की अपील की गई। विपक्षी दलों की ये मांग है कि पाकिस्तान में दोबारा से इलेक्शन कराए जाएं और इमरान खान का कार्यकाल खत्म किया जाए।

PAK Pak में गिरने वाली है सरकार? 10 हजार लोगों ने किया इस्लामाबाद कूच का एलान (फोटो:सोशल मीडिया)

डेथ एनिवर्सरी: फादर ऑफ अमेरिका जॉर्ज वाशिंगटन, जानिए इनसे जुड़ी खास बातें

आर्मी की वजह से मिली थी इमरान को पीएम की कुर्सी

उनका ये भी आरोप है कि 2018 के चुनाव में इमरान को प्रधानमंत्री की कुर्सी आर्मी की दखलंदाजी की वजह से हासिल हुई थी। बता दें कि सिंतबर में जब से 11 विपक्षी दलों का गठबंधन, (पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट) अस्तित्व में आया है।

उसके बाद गठबंधन में शामिल पार्टियों के नेता इमरान सरकार के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वे लगातार पाकिस्तान की राजनीति में आर्मी के दखल का आरोप लगा रहे हैं।

पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के बेटे और विपक्ष के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी ने इमरान सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए कि उनकी सरकार ने बातचीत का वक्त गंवा दिया है। अब उनके पास समय नहीं बचा है।

अब तक इमरान खान या फिर मिलिट्री से चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद ही बात होगी। मालूम हो कि पाकिस्तान में अगले चुनाव 2023 में होने हैं।

रैली में पाकिस्तान के पूर्व प्रधामनमंत्री नवाज शरीफ वीडियो लिंक के जरिए शामिल हुए। वह मेडिकल बेल पर हैं और लंदन में अपना ट्रीटमेंट करा रहे हैं।

Maryam Nawaz Pak में गिरने वाली है सरकार? 10 हजार लोगों ने किया इस्लामाबाद कूच का एलान (फोटो:सोशल मीडिया)

प्रधानमंत्री की मौत: इस देश में मचा कोहराम, कोरोना वायरस ने ले ली जान

इमरान ने विपक्ष के आरोपों पर दिया ये जवाब

वहीं नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने भी इमरान खान पर हमला बोला है। उनका कहना है उनके पिता नवाज शरीफ को झूठे केस में फंसाया गया है।उन्होंने इमरान खान को अयोग्य और सेना के इशारे पर काम करने वाला पीएम बताया।

विपक्षी दलों के अपने खिलाफ हो रहे हमलों को लेकर इमरान खान की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने रैली की आलोचना करते हुए कहा कि देश कोरोना वायरस महामारी के संकट से गुजर रहा है ऐसे में यह रैली नहीं होनी चाहिए।

उनका कहना है कि रैली का मकसद उन्हें ब्लैकमेल करना है। उन्होंने कई नेताओं को भ्रष्टाचार के आरोप में जेल के अंदर भेज दिया है।

बम ब्लास्ट से गूंजा देश: रावलपिंडी पर हमला, पाकिस्तानियों की हुई ऐसी हालत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story