भारत की मदद के लिए आगे आया ऑस्ट्रेलिया, देगा ऑक्सीजन, वेंटिलेटर व पीपीई किट

इस समय देश कोरोना महासंकट से जूझ रहा है। देश के अस्पतालों में ऑक्सीजन और पीपीई किट की कमी हो गई है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shweta
Update: 2021-04-26 09:52 GMT

नई दिल्लीः इस समय देश कोरोना महासंकट से जूझ रहा है। हर रोज लाखों की संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। देश के अस्पतालों में ऑक्सीजन और पीपीई किट कमी हो गई है। जिसे देखते हुए भारत ने अमेरिका से मदद मांगी है। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया भी भारत की मदद करने के लिए आगे बढ़ा है।

बता दें कि अमेरिका के बाद अब ऑस्ट्रेलिया भी भारत की मदद करेगा। ऑस्ट्रेलिया ऑक्सीजन, वेंटिलेटर व पीपीई किट खेप के जरिए भारत भेजेगा। इस समय देश कोरोना के कहर से जूझ रहा है। चारों ओर हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। 

गौरतलब है कि इस बाद की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट (Health Minister Greg Hunt) ने सोमवार को दी। जहां उन्होंने कहा कि कोरोना का प्रकोप झेल रहे भारत में अब जल्द ही राहत की शुरुआत हो सकेगी। दरअसल, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया समेत दुनिया के कई देशों से मदद की पेशकश की गई है। इन देशों से ऑक्सीजन समेत सभी जरूरी मेडिकल सहायता भेजने का आश्वासन दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया भारत के साथ खड़ा

आपको बताते चले कि ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने भारत के लिए सहयोग देने का हाथ आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया भारत का साथ खड़ा है। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने कहा कि इस समय भारत मुश्किल दौर से गुजर रहा है। यहां पर कोरोना की दूसरी लहर ने जाल बिछा दिया है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया भारत के साथ हमेशा खड़ा रहेगा। हम जानते हैं कि भारतीय राष्ट्र कितना मजबूत और लचीला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मैं इस वैश्विक चुनौती पर साझेदारी में काम करते रहेंगे।

इस क्रम में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मौक्रो भी आगे आए है। उन्होंने कहा कि मैं भारत के लोगों के साथ एकजुटता का संदेश देना चाहता हूं। इस संघर्ष में फ्रांस आपके साथ है। इस संकट ने किसी को नहीं छोड़ा। हम सहयोग प्रदान करने के लिए तैयार हैं।' बता दें कि भारत में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या पिछले 24 घंटे में 352,991 नए मामले सामने आए हैं। जिनमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 66,191 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News