बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों और दुकानों में तोड़फोड़ करने वाले 10 आरोपी गिरफ्तार, अतिरिक्त बल तैनात

मामला बांग्लादेश के खुलना जिले के रूपसा के शियाली गांव का है। तोड़फोड़ की इस वारदात में पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-08-10 02:55 GMT

बांग्लादेश में हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़ (फोटो : सोशल मीडिया )

ढाका : पहले पाकिस्तान (Pakistan) अब बांग्लादेश (bangladesh)  में भी हिन्दू मंदिरों (Hindu temples) पर हमले किए जाने की घटना सामने आई। साथ ही हिन्दू समुदाय के घरों और उनके कई दुकानों को भी तोड़ा गया। ये मामला बांग्लादेश के खुलना जिले के रूपसा के शियाली गांव का है। तोड़फोड़ की इस वारदात में पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। हिन्दू समुदाय के लोगों का कहना है कि हमलावरों ने चार मंदिरों में तोड़फोड़ की और भगवान की मूर्तियों को नुकसान पहुंचाता है।

इस घटना के बाद से इलाके में काफी तनाव देखा जा रहा है। यहा अतिरिक्त पुलिस बल (police force)  तैनात किया गया है। शनिवार के दिन हिन्दू समुदाय के लोगों के घरों और दुकानों में उत्पात मचाते हुए जमकर तोड़फोड़ की गई थी। हालांकि पुलिस ने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी है कि कितने मंदिरों में तोड़फोड़ की गई है। पुलिस ने इस मामले में एक्शन लेते हुए 10 लोगों को गिरफ्तार किया।

धार्मिक यात्रा का मस्जिद के इमाम ने किया विरोध 

इस हमले को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि शुक्रवार की रात 9 बजे अल्पसंख्यक हिंदू महिला श्रद्धालुओं ने धार्मिक यात्रा निकाली थी। जो पुरबा पारा मंदिर से होते हुए शियाली श्मशान घाट तक जानी थी। इन श्रद्धालुओं ने रस्ते में एक मस्जिद पार किया था, उस दौरान मस्जिद के इमाम ने उनकी यात्रा का विरोध किया था। दोनों के बीच काफी बहस हुई। जिसके अगले दिन हिन्दू मंदिरों में तोड़फोड़ की घटना सामने आई।

दुकान में की तोड़फोड़

स्थानीय पूजा उदयपोन परिषद के अध्यक्ष शक्तिपाड़ा बसु का कहना है कि 100 लोगों से ज्यादा हमलावरों ने हिन्दू समुदाय के लोगों और मंदिरों पर हमला किया था। बाजार में दवा की दुकान , किराना दुकान , चाय की दुकान पर उन लोगों ने काफी तोड़फोड़ की। जब हिन्दू उन्हें रोकने आगे आए तो उन लोगों ने उन्हें भी मारा पीता। जिसके बाद वो फरार हो गए।

Tags:    

Similar News