Pakistan News: बलूचिस्तान में बड़ा हादसा, खाई में गिरी बस, 39 की मौत

Pakistan News: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बड़ा हादसा होने का खबर आ रही है। बलूचिस्तान के लासबेला में यात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई, जिसमें 39 लोगों की मौत हो गई है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-01-29 06:52 GMT

बलूचिस्तान में खाई में गिरी बस, 39 की मौत (Pic: Social Media)

Pakistan News: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बड़ा हादसा होने का खबर आ रही है। बलूचिस्तान के लासबेला में यात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई, जिसमें 39 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि बस तेज रफ्तार की गति से होने के कारण ब्रिज से टकराकर खाई में गिर गई, जिसके बाद बस में आग लग गई। मौके पर मौजूद अधिकारियों का कहना है कि मौत के आंकड़े बढ़ सकते हैं। यह हादसा इतना भीषण है कि मृतकों को पहचानना मुश्किल हो रहा है।  

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लेसबेला के असिस्टेंट कमिश्नर हमजा अंजुम ने बताया है कि बस क्वेटा से कराची जा रही थी। बस में 48 यात्री सवार थे। बस काफी ज्यादा स्पीड में थी, जिससे ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया और बस ब्रिज के पिलर से टकरा गई। जिसके बाद में बस खाई में गिर गई और बस में आग लग गई।  अंजुम ने बताया कि एक बच्चे और एक महिला समेत तीन लोगों को जिंदा बचा लिया गया है। हालांकि, उन्होंने आशंका जताई कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। 

असिस्टेंट कमिश्नर हमजा अंजुम ने बताया कि दुर्घटना के तुरंत बाद से ही मौके पर राहत बचाव कार्य चल रहा है। सभी शवों को निकाल लिया गया है। वहीं घायलों को पास के ही सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया  गया है। उन्होने कहा कि बचावकर्मियों को रेस्क्यू आपरेशन करने में काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ा, क्योंकि हादसा रविवार देर रात हुआ था। अंधेरे के कारण पुलिस को काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ा। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बस के गहरी खाई में गिरने के बाद तेज आवाज हुई, और बस धूं- धूंकर जलने लगी। घटना के वक्त उस रास्ते से गुजर रहे राहगीरों की घटनास्थल पर भीड़ लग गयी। लोगों ने हादसे की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। सूचना मिलने के तुरंत बाद पुलिस मौक पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में लग गयी। 

Tags:    

Similar News