Blast in Afghanistan: सिलसिलेवार धमाके से दहला अफगानिस्तान, मौके पर कई लोगों के मारे जाने की खबर

Blast in Afghanistan: मंगलवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (Blast in Kabul) में सिलसिलेवार तरीके से तीन बम धमाके हुए। इस धमाके में कई लोगों के मारे जाने की खबर है।

Report :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-04-19 07:41 GMT

काबुल में धमाका (प्रतीकात्मक तस्वीर ; साभार : सोशल मीडिया)

Kabul Blast : आतंकी गतिविधियों से हमेशा निशाना बना रहा अफगानिस्तान आज फिर एक बार दहल उठा। मंगलवार को अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल में एक बड़ा धमाका हुआ। माना जा रहा है यह धमाका राजधानी काबुल (Kabul) के पश्चिमी क्षेत्र में एक हाई स्कूल के पास हुआ। मंगलवार को हुए इस सिलसिलेवार धमाके में मौके पर मौजूद कई लोग मारे गए। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक बम धमाके में मौके पर मौजूद करीब एक दर्जन से अधिक लोग घायल भी हुए हैं।

इस धमाके के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया है। वहीं धमाके को लेकर पुलिस द्वारा तफ्तीश भी शुरू कर दी गई है।

मामले पर काबुल पुलिस का बयान

मंगलवार को काबुल में हुए धमाके के बारे में जानकारी देते हुए का बल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान ने बताया कि काबुल के दक्षिण पश्चिम स्थित अब्दुल रहीम शाहिद हाई स्कूल में एक फिदायीन हमला हुआ। इस हमले में कई बच्चे बुरी तरह से जख्मी हुए हैं। साथ ही करीब 2 दर्जन से अधिक लोगों के मारे जाने की भी सूचना है अभी हम मामले की जांच कर रहे हैं।

25 लोगों की मौत की खबर

काबुल में स्कूल के वक्त हुए धमाके में अब्दुल रशीद शाहिद हाई स्कूल के पढ़ने वाले करीब 25 बच्चे मारे गए। वही स्पीति जिले में करीब दो दर्जन के करीब स्कूली बच्चे बुरी तरह से झुलस भी गए हैं। इस हमले के बारे में जानकारी देते हुए ट्विटर पर काबुल के पत्रकार ने बताया कि दश्त बारची स्थित एक हाई स्कूल में आत्मघाती हमला हुआ है। स्कूल के पास हुए इस सिलसिलेवार तीन धमाकों के कारण मुख्य निकास पर स्थित बच्चों की भीड़ में करीब 20 से अधिक छात्र मारे गए। वहीं कुछ अध्यापकों के भी मारे जाने की खबर है।

स्थानीय लोगों ने बताया काबुल किस स्कूल में यह फिदायीन धमाका तब हुआ, जब स्कूल के मेन गेट पर बहुत सारे बच्चे एकत्रित होकर खड़े थे। जिसके कारण इस धमाके में कई बच्चे बुरी तरह झुलस गए और बहुतों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने जख्मी बच्चों को अस्पताल में भर्ती करवाया मामले की जांच शुरू कर दी है।

Tags:    

Similar News