इमरान का शासन खत्म: मौलाना ने दिया 2 दिन का समय, इस्लाम का दिया हवाला

पाकिस्तान में अब इमरान सरकार का दिन पूरे होते दिखाई दे रहे हैं। इमरान खान का इस्तीफा मांगने के लिए पाकिस्तान के इस्लामाबाद में आज जमीयत-ए-इस्लाम-फजल के नेता मौलाना फजलुर रहमान के नेतृत्व में आजादी मार्च निकाला गया।

Update: 2019-11-01 17:36 GMT
इमरान का शासन खत्म: मौलाना ने दिया 2 दिन का समय, इस्लाम का दिया हवाला

नई दिल्ली : पाकिस्तान में अब इमरान सरकार का दिन पूरे होते दिखाई दे रहे हैं। इमरान खान का इस्तीफा मांगने के लिए पाकिस्तान के इस्लामाबाद में आज जमीयत-ए-इस्लाम-फजल के नेता मौलाना फजलुर रहमान के नेतृत्व में आजादी मार्च निकाला गया। मार्च की अगुआई कर रहे रहमान ने कहा कि उनकी पार्टी द्वारा पीटीआई सरकार को दिया गया समय खत्म हो गया है।

यह भी देखें... तमंचे पर डिस्को: युवक के डांस का वायरल हुआ वीडियो, जाना पड़ गया जेल

इस्लाम और जम्हूरियत को आज़ाद कराना

मौलाना ने कहा कि ये हुकूमत जाली हुकूमत है। इसका जनादेश आवाम ने तो नहीं दिया। ये तो फौज ने लाया है वज़ीरे आज़म को। इसको खत्म करने के लिए हम यहां आए हैं।

आगे उन्होंने कहा कि हमारी ये मांग है कि ये मौजूदा हुकूमत जाली है। हमारा आइन बिल्कुल आज़ाद नहीं है। हमारे मार्च का नाम ही आज़ादी मार्च है ना। हम इस्लाम और जम्हूरियत को आज़ाद कराना है।

जब तक ये आज़ाद ना हो जाए हम वारस नहीं जाएंगे। पहले भी बहुत कुछ होता रहा है लेकिन इस हुकूमत ने दिवालिया कर के रख दिया है। इस्लाम के खिलाफ बात करने वालों को खुली इजाज़त है।

इस्लाम का काम करने वालों पर पाबंदी है। इस हुकूमत को आवाम ने नहीं चुना बल्कि इसको ज़ोर से लाया गया है। हुकूमत जो लाई गई है जबरन यहां पर, इसी हुकूमत की वजह से बेदमनी और महंगाई है। आवाम इस हुकूमत से परेशान हैं।

यह भी देखें... शिवसेना को BJP का करारा जवाब, कहा- आखिर तुम्हें आना है जरा देर लगेगी..

हमें आखिर में उनसे (सरकार) इस्तीफा लेना है

उन्होंने कहा- हम इसलिए आए हैं कि इस हुकूमत का खात्मा हो। अल्लाह की कसम हमारे बदन पर कपड़े नहीं है, कफन है। हम जान देने के लिए तैयार हैं। दुनिया सुन लो। जब तक कायदे जमीयत हुकुम नहीं करेगा हम यहां से एक कदम भी आगे नहीं जाएंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी में उन्होंने बताया, "हमें आखिर में उनसे (सरकार) इस्तीफा लेना है। और हम इसके लिए जंग करके रहेंगे।"धरने का संकेत देते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी इस्लामाबाद में बैठकर सरकार को दो-तीन दिन का समय देना चाहती है।

हालांकि पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने साफ कर दिया है कि उनके इस्तीफा देने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता। रहमान ने कहा कि इमरान सरकार को भ्रष्ट तरीके से सत्तारूढ़ कराया गया था। इसे जनादेश नहीं हासिल है।

आगे उन्होंने कहा कि उनकी आजादी मार्च के बाद अगर पीटीआई सरकार ने इस्तीफा देने से इंकार कर दिया तो देश में अराजकता का माहौल पैदा हो जाएगा। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने गुरुवार सुबह जूलूस वालों से मुलाकात कर उन्हें संबोधित किया।

इसी में उन्होंने कहा कि इमरान खान को यह संदेश देने के लिए सभी विपक्षी दल एक मंच पर आ गए हैं कि उनकी सरकार के गिरने का समय आ गया है। विपक्ष पीएम इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार को बर्खास्त करने की मांग कर रहा है।

यह भी देखें... जहरीली हवा में जी रहे आप, बचने के लिए करें ये उपाय

Tags:    

Similar News