प्रधानमंत्री का इस्तीफा: आज कर सकते हैं बड़ा ऐलान, छोड़ेंगे पीएम का पद

जापान की मीडिया में इस तरह की खबरे चल रहीं हैं कि प्रधानमंत्री शिंजो आबे आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने पद से इस्तीफा देने का एलान कर सकते हैं।

Update: 2020-08-28 07:14 GMT
जापान की मीडिया में इस तरह की खबरे चल रहीं हैं कि प्रधानमंत्री शिंजो आबे आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने पद से इस्तीफा देने का एलान कर सकते हैं।

नई दिल्ली: जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। लंबे समय से पीएम आबे बीमार चल रहे हैं। वहीं कुछ दिनों पहले उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इसके कारण उनका काम भी प्रभावित हो रहा है। ऐसे में वे आज इस्तीफे का ऐलान कर सकते है।

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे आज कर सकते हैं इस्तीफे का ऐलान

दरअसल, जापान की मीडिया में इस तरह की खबरे चल रहीं हैं कि प्रधानमंत्री शिंजो आबे आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने पद से इस्तीफा देने का एलान कर सकते हैं। उनके बिगड़े स्वास्थ्य पर लगातार खबरे आ रही हैं। ऐसे में वो काम पर भी ध्यान नहीं दे पा रहे।

लंबे समय से तबियत खराब, दो बार अस्पताल पहुंचे आबे

बता दें कि तबियत ज्यादा बिगड़ने की वजह से काम छोड़ कर वे दो बार अस्पताल पहुंचे थे और इलाज के लिए भर्ती हुए। दरअसल, 18 अगस्त को शिंजो आबे को अस्पताल ले जाया गया था, तब करीब सात घंटे तक उनका चेकअप हुआ था। ऐसे में उनके इस्तीफे की अटकलें तेज हो गयी। कहा जाने लगा कि पीएम आबे कभी भी प्रधानमंत्री पद छोड़ सकते हैं। इस्‍तीफे की अटकलों के कारण जापान का शेयर बाजार धराशायी हो गया है।

ये भी पढ़ेंः खुले 40 करोड़ खाते: PM मोदी की इस योजना के 6 साल, पूरा हुआ मकसद

30 प्रतिशत कम हुई आबे की लोकप्रियता

ऐसे में कोरोना वायरस के कारण आर्थिक व्यवस्था जो पहले से चरमरा गयी थी, शेयर बाजार में गिरावट को लेकर और प्रभावित हुई। वहीं कोरोना काल में देश को ठीक से न संभालने पाने को लेकर भी पीएम आबे की लोकप्रियता में करीब 30 प्रतिशत की कमी आई। कई तरफ से गिरे आबे के लिए बड़ी मुसीबत बनी पार्टी के घोटाले। इन दिनों पीएम शिंजो आबे की लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी कई घोटालों में नाम आने से मुश्किल में हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News