US Presidential Election: कमला हैरिस ने कहा, गर्भपात पर प्रतिबंध लगाएंगे ट्रंप

US Presidential Election: प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान राष्ट्रपति पद के दोनों उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस के बीच कई मुद्दों पर जमकर बहस देखने को मिली।

Report :  Network
Update: 2024-09-11 02:11 GMT

Donald Trump and Kamala Harris (photo: social media )

US Presidential Election: नवंबर में अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाले हैं। इसको लेकर दोनों प्रत्याशियों ने अपने-अपने प्रचार तेज कर दिए हैं। प्रेसिडेंट पद के लिए 5 नवंबर को मतदान होना है। मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस और रिपब्लिकन के डोनाल्ड ट्रंप के बीच हो रहा है। प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस के बीच कई मुद्दों पर जमकर बहस देखने को मिली।

अबॉर्शन को लेकर डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस के जोरदार बहस हुई। अबॉर्शन को लेकर कमला हैरिस ने ट्रंप पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव जीतते हैं तो वह अबॉर्शन पर नेशनल बैन लगाएंगे। वहीं, डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा में छह हफ्ते के अबॉर्शन बैन के अपने फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि डेमोक्रेट्स अपनी अबॉर्शन पॉलिसी को लेकर काफी कट्टरपंथी हैं। अबॉर्शन से जुड़े सवाल पर इसकी पैरवी करते हुए कमला हैरिस ने कहा कि इसे लेकर अधिक प्रोग्रेसिव नीतियां तैयार करने की जरूरत है। वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह अबॉर्शन पर नेशनल बैन से जुड़े विधेयक पर हस्ताक्षर करेंगे।

मुझे डेमोक्रेट्स की वजह से गोली मारी गई

ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में लगातार अवैध प्रवासियों का आना जारी है। डेमोक्रेट्स के पास इन्हें रोकने के लिए किसी तरह का कोई आइडिया नहीं है। उन्होंने कहा, मुझे डेमोक्रेट्स की वजह से ही गोली लगी थी।

कमला बोलीं-इकोनॉमी को लेकर ट्रंप के पास प्लान नहीं

इकोनॉमी को लेकर भी कमला हैरिस ने ट्रंप पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इकोनॉमी को लेकर ट्रंप के पास कोई प्लान नहीं है। हैरिस ने देश में अर्थव्यवस्था की मौजूदा स्थिति पर कहा कि मैं एक मिडिल क्लास फैमिली में पली-बढ़ी हूं। डिबेट के दौरान उन्हें कहा कि इस स्टेज पर मैं ही हूं जो अमेरिका की मिडिल क्लास लोगों की तरक्की के बारे में सोचती हूं। मैं अमेरिका के लोगों के सपनों में यकीन करती हूं। इस वजह से अर्थव्यवस्था को लेकर मेरे पास प्लान है, जिसमें सभी को समान अवसर मिलेंगे। मैं मिडिल क्लास के टैक्स में कटौती करूंगी। मैं छोटे बिजनेस को बढ़ावा दूंगी। लेकिन ट्रंप के पास इकोनॉमी को लेकर किसी तरह की कोई योजना नहीं है। यह व्यक्ति केवल अपने बारे में ही सोचता है।

Similar News