पाक की नापाक हरकत: अब भारतीय राजनयिकों के साथ कर रहा उत्पीड़न

भारत ने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय से शिकायत की है, जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तानी एजेंसियां इस्लामाबाद में भारतीय राजनयिकों को फिर से परेशान कर रही हैं। भारत ने मार्च के महीन के उत्पीड़न के उदाहरणों को सूचीबद्ध किया है और पाकिस्तान से इस मामले की जांच करने को भी कहा है।

Update: 2019-03-19 03:02 GMT

नई दिल्ली: भारत ने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय से शिकायत की है, जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तानी एजेंसियां इस्लामाबाद में भारतीय राजनयिकों को फिर से परेशान कर रही हैं। भारत ने मार्च के महीन के उत्पीड़न के उदाहरणों को सूचीबद्ध किया है और पाकिस्तान से इस मामले की जांच करने को भी कहा है। पिछले महीने पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा हुआ है।

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग ने एक राजनयिक नोट में उत्पीड़न का वर्णन किया और 13 मार्च को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय को सौंपा। इस नोट में भारत के उप उच्चायुक्त, नौसेना सलाहकार और कई अवसरों पर प्रथम सचिव का पीछा करने का उल्लेख है।

ये भी पढ़ें...चीन को गिलगिट बाल्टिस्तान बेचने कोशिश कर रहा पाक: कश्मीरी राजनीतिक कार्यकर्ता

दस्तावेज में कहा गया है कि उप उच्चायुक्त का आक्रामक पीछा पाकिस्तान के सुरक्षाकर्मियों ने 9 मार्च और 10 मार्च को किया जबकि इसी तरह की परेशानी का सामना प्रथम सचिव को भी आठ मार्च को करना पड़ा था।

उच्चायोग में नौसेना के सलाहकार का भी आक्रामक तरीके से पीछा 8, 9, 10 और 11 मार्च को पाकिस्तान के सुरक्षाकर्मियों ने किया। भारतीय उप उच्चायुक्त के आवास के बाहर 9 मार्च और 10 मार्च को पाकिस्तानी एजेंसी का एक कर्मी नजर रखते हुए पाया गया। पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसी के दो कर्मी भारत के उच्चायुक्त का रोजाना पीछा करते हैं।

भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तान से इस मामले की तत्काल जांच की करने की मांग की है और कहा है कि इस तरह की परेशानी और राजनयिक संबंध पर वियना समझौता का उल्लंघन है।

ये भी पढ़ें...चीन की फितरत है पाक परस्त, भारतीयों को पसंद हैं चाइनीज माल

Tags:    

Similar News