Javed Akhtar: जावेद अख्तर पर भड़के पाकिस्तानी, भारतीय गीतकार को बुलाने वालों पर साध रहे निशाना

Javed Akhtar News: प्रसिद्ध भारतीय गीतकार और शायर जावेद अख्तर इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। अख्तर की चर्चा सीमा के इस पार और उस पार यानी भारत और पाकिस्तान दोनों तरफ हो रही है।

Update: 2023-02-22 09:05 GMT

Poet Javed Akhtar (Photo: Newstrack)

Javed Akhtar News: प्रसिद्ध भारतीय गीतकार और शायर जावेद अख्तर इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। अख्तर की चर्चा सीमा के इस पार और उस पार यानी भारत और पाकिस्तान दोनों तरफ हो रही है। लाहौर जाकर पाकिस्तानियों के बीच जाकर जिस तरह से उन्होंने वहां के हुक्मरानों की निंदा की, उसकी भारत में जबरदस्त तारीफ हो रही है। वहीं, पाकिस्तानी जनता का एक तबका इस पर गुस्से से बिलबिला उठा है। उनके निशाने पर जावेद साहब तो हैं ही साथ ही वे उन पाकिस्तानी नागरिकों पर भी हमलावर हैं, जिन्होंने उन्हें आमंत्रित किया और उनकी ओर से कही गई बातों पर तालियां बजाई।

अपनी बेइज्जती पर भले कौन हंसता है ?

लाहौर के फैज फेस्टिवल में शामिल हुए गीतकार जावेद अख्तर ने मंच से मीठे स्वर में इतनी कड़वी बातें कह दीं कि पाकिस्तानी उस पर आगबबूला हैं। कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने भले जावेद साहब की बातों पर खूब तालियां बजाई लेकिन बाहर के लोगों को ये जरा भी रास नहीं आई है। अख्तर का वीडियो पाकिस्तान में भी खूब वायरल हो रहा है। यूजर्स इस पर जमकर तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। उनके निशाने पर वो पाकिस्तानी आवाम भी है जो उस दिन भारतीय गीतकार के बातों पर तालियां बजा रहे थे। यूजर्स कह रहे हैं कि अपनी बेइज्जती पर भले कौन हंसता है?

पाकिस्तानी कलाकारों की तीखी प्रतिक्रिया

कुछ पाकिस्तानी कलाकरों ने भी जावेद अख्तर के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। पाक अभिनेत्री मिशी खान ने कहा कि दूध में मक्खी डालकर नहीं देनी चाहिए। आप हमारे मेहमान थे, कोई सेंस होती है, मौका देखकर बात होनी चाहिए। आपने वापसी की परवाह ज्यादा की और ये शोशा छोड़ा ताकि वहां आपकी तारीफ हो। निहायत घटिया बात की। आपसे ये उम्मीद नहीं थी अफसोस।


वहीं, एक अन्य पाकिस्तानी एक्टर एजाज असलम ने ट्वीट कर कहा, जावेद अख्तर के दिल में इतनी नफरत है तो उन्हें यहां नहीं आना चाहिए था। हमने तब भी आपको यहां से सेफली जाने दिया। आपकी नॉनसेंस का ये हमारा जवाब है। उन्होंने अख्तर से कश्मीर मामले पर भी सवाल किया। पाकिस्तानी यूजर्स अपने देश के उन कलाकारों पर भी बरसते हुए नजर आए, जो उस दिन जावेद अख्तर के साथ थे। उनके निशाने पर अली फजल सबसे ऊपर है। अख्तर के साथ फोटो-वीडियो शेयर करने वाले पाक कलाकरों को वहां की जनता जमकर कोस रही है।

क्या कहा था जावेद अख्तर ने ?

मशहूर शायर फैज अहमज फैज की याद में लाहौर में 17 से 19 फरवरी तक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें भारतीय शायर और गीतकाल जावेद अख्तर भी शामिल हुए। इस दौरान अख्तर से कार्यक्रम में मौजूद पाकिस्तानी आवाम ने दोनों देशों के बीच दोस्ती और दुश्मनी को लेकर कई सवाल किया, जिसका उन्होंने बेबाकी से जवाब दिया था। सवाल-जवाब के इसी क्रम में बोलते हुए जावेद अख्तर ने कहा कि हमने (भारत) ने नुसरत और मेहदी हसन के बड़े- बड़े कार्यक्रम किए।


लेकिन आप के देश में तो लता मंगेशकर का कोई कार्यक्रम नहीं हुआ। आगे उन्होंने कहा, हम तो बंबई के लोग हैं, हमने देखा कि हमारे शहर पर कैसे हमला हुआ था। वो लोग नॉर्वे से तो नहीं आए थे, ना इजिप्ट से आए थे। वो लोग अभी भी आपके मुल्क में घूम रहे हैं। तो ये शिकायत अगर हर हिंदुस्तानी के दिल में है तो, आपको बुरा नहीं मानना चाहिए। जावेद अख्तर के इस बयान का भारत में वो लोग भी तारीफ कर रहे हैं, जिनका उनसे विवाद रहा है।

Tags:    

Similar News