Don Babloo Srivastava: यूपी के डॉन बब्लू श्रीवास्तव ने की पाकिस्तानियों की नींद हराम, जानिए क्या है मामला

Don Babloo Srivastava: इन दिनों पाकिस्तान माफिया डॉन बब्लू श्रीवास्तव से घबराया हुआ है। पाकिस्तान में स्थिति यह बन गई है कि वहां के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह डरे हुए हैं।

Report :  Jugul Kishor
Update:2022-12-14 10:13 IST

Don Babloo Srivastava (Pic: Social Media)

Don Babloo Srivastava: एक समय था, जब माफिया डॉन बब्लू श्रीवास्तव के नाम से लोग कांपते थे। लेकिन इन दिनों पाकिस्तान माफिया डॉन बब्लू श्रीवास्तव से घबराया हुआ है। पाकिस्तान में स्थिति यह बन गई है कि वहां के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह डरे हुए हैं। राणा सना उल्लाह ने बब्लू श्रीवास्तव का नाम लिया है। सनाउल्लाह ने कहा है कि माफिया डॉन बब्लू श्रीवास्तव भारत की खुफिया एजेंसी रॉ का एजेंट है, बब्लू ने ही लश्कर ऐ तैयबा सरगना हाफिज सईद के लाहौर स्थित घर के बाहर 23 जून 2021 को विस्फोट करवाया था। जिसमें एक पुलिसकर्मी सहित 24 लोग घायल हो गये थे। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गृहमंत्री राणा सना उल्लाह ने डॉन बब्लू श्रीवास्तव पर ये आरोप एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान लगाए हैं। प्रेस कांफ्रेस के दौरान पंजाब काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट इंस्पेक्टर जनरल इमरान महमूद मौजूद थे। इमराम महमूद ने भी बब्लू श्रीवास्तव का नाम लिया और बब्लू को मास्टर माइंड बताया। दोनों ने कहा कि बब्लू रॉ का फ्रंट मैन है और वह रॉ के टेरर फाइनेंसिंग और फैसलेटिंग नेटवर्क चलाता है जिसका वह मुखिया है। इमरान महमूद ने एक और व्यक्ति संजय कुमार तिवारी का नाम लिया जिसे बब्लू का सुपरवाइजर बताया है। 

जानिए कौन है माफिया डान बब्लू श्रीवास्तव

बब्लू श्रीवास्तव का असली नाम ओम प्रकाश श्रीवास्तव है, जो उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले का रहने वाला है। बब्लू के पिता का नाम विश्वनाथ प्रसाद श्रीवास्तव है जो एक कॉलेज के प्रिंसिपल थे, इसके अलावा बब्लू के बड़े भाई भारतीय सेना में अधिकारी पद पर कार्यरत हैं। बब्लू श्रीवास्त पुलिस कमिश्नर की हत्या करने के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है। बब्लू श्रीवास्तव जून 199 से ही सेंट्रल जेल बरेली में बंद है। 

कॉलेज के दिनो से जुर्म की दुनिया में रखा पैर

बता दें कि बबलू श्रीवास्तव की जिंदगी काफी अच्छी चल रही थी। वह लखनऊ विश्वविद्यालय में लॉ का छात्र था। 1982 में लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्र संघ के चुनाव चल रहे थे। जिसमें बबलू का दोस्त नीरज जैन महामंत्री पद के के लिए चुनाव लड़ रहा था। कॉलेज में प्रचार जोरों शोरों पर चल रहा था इसी बीच छात्र नेताओं के दो गुटों के मारपीट हो गई। इसमें एक छात्र ने दूसरे छात्र को चाकू मार दिया।  घायल छात्र का संबंध लखनऊ के माफिया अन्ना महराज से था। इसे मामले में बब्लू श्रीवास्तव जेल चला गया। जेल से बाहर आने के बाद में बब्लू जुर्म की दुनिया में चला गया। जिसके बाद में उसने एक के बाद एक करके कई संगीन अपराध किये।  

Tags:    

Similar News