VIDEO में देखें चीनी रिपोर्टर ने ब्रिक्स समिट में गाया हिंदी गाना

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी चीन दौरे पर हैं। पीएम चीन में ब्रिक्स समिट में भाग ले रहे हैं। मोदी जब रविवार को श्यामन पहुंचे तो उनका काफी जोरदार स्वागत से किया गया। वहीं चीन में एक अलग ही नजारा देखने को मिला।  चीनी रेडियो के साथ एक चीनी रिपोर्टर हिंदी गाना गुनगुनाती हुई दिखी। ब्रिक्स समिट को कवर करने आई रिपोर्टर ने 'आजा रे मेरे दिलबर आजा' हिंदी गीत को गुनगुनाया।

Update: 2017-09-04 07:10 GMT

श्यामेन : भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी चीन दौरे पर हैं। पीएम चीन में ब्रिक्स समिट में भाग ले रहे हैं। मोदी जब रविवार को श्यामन पहुंचे तो उनका काफी जोरदार स्वागत किया गया।

ये भी पढ़ें... ब्रिक्स समिट: PM मोदी बोले- शांति और विकास के लिए सहयोग जरूरी

वहीं चीन में एक अलग ही नजारा देखने को मिला। चीनी रेडियो के साथ एक चीनी रिपोर्टर हिंदी गाना गुनगुनाती हुई दिखी। ब्रिक्स समिट को कवर करने आई रिपोर्टर ने 'आजा रे मेरे दिलबर आजा' हिंदी गीत को गुनगुनाया।



वहीं इससे पहले नरेंद्र मोदी ने ब्रिक्स सम्मेलन को संबोधित करते हुए सुरक्षा का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा, कि ‘ब्रिक्स में पांचों सदस्य देश बराबर हैं। कोई किसी से छोटा या बड़ा नहीं हैं। शांति पर जोर देते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘शांति के लिए ब्रिक्स में सहयोग जरूरी है।’

ये भी पढ़ें... ब्रिक्स समिट: आर्थिक सहयोग के लिए 7.6 करोड़ डॉलर देगा चीन

पीएम मोदी ने कहा, ‘हमने काले धन की रोकथाम के लिए ठोस कदम उठाए हैं। काले धन और भ्रष्टाचार के लिए हमने लड़ाई छेड़ी है जिसे विश्वस्तर पर ले जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा, स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वछता हमारा पहला लक्ष्य है और हम उस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।’

Tags:    

Similar News