वर्जीनिया के हर्नडन में राहुल गांधी की स्पीच, बोले- चुनाव के बाद अब खत्म हो गया डर

Politics: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी इस समय अमेरिका के दौरे पर हैं। उन्होंने वर्जीनिया के हर्नडन में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस से जुड़े लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा।

Report :  Network
Update: 2024-09-10 02:10 GMT

Rahul Gandhi (Pic: Newstrack)

Politics: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी इस समय अमेरिका के दौरे पर हैं। जब राहुल गांधी विदेश दौरे पर होते हैं तो सरकार और पीएम मोदी पर और भी ज्यादा जमकर हमला बोलते हैं। इस बार भी वे विदेश की धरती से पीएम मोदी पर हमलावर हैं।

कांग्रेस नेता ने सोमवार रात (स्थानीय समयानुसार) वर्जीनिया के हर्नडन में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस से जुड़े लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश में हुए लोकसभा चुनावों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डराने वाली रणनीति अब गायब हो गई। राहुल गांधी ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डराने की रणनीति केवल 2024 के लोकसभा चुनावों तक ही सीमित थी और चुनाव जैसे ही खत्म हुआ वह भी गायब हो गई। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि मुझसे कई लोगों ने कहा कि अब डर नहीं लगता है, अब डर निकल गया।

बीजेपी पर बोला हमला

यूपी के रायबरेली से लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, भारतीय जनता पार्टी यह नहीं समझती कि यह देश सबका है और भारत एक संघ है। संविधान में यह स्पष्ट तौर पर लिखा गया है कि भारत, जो कि भारत संघ है, जिसमें विभिन्न इतिहास, परंपराएं, संगीत और नृत्य शामिल हैं। वे (बीजेपी) कहते हैं कि यह संघ नहीं है, यह कुछ और है।

लोकसभा चुनाव से पहले सील किए गए हमारे खाते

कांगेस नेता ने कहा, लोकसभा चुनाव से तीन महीने पहले ही हमारे बैंक खातों को सील कर दिया गया था और हम अपने साथी नेताओं से चर्चा कर रहे थे कि अब क्या करें। मैंने कहा देखी जाएगी, देखते हैं क्या किया जा सकता है और हम लोकसभा चुनाव में उतरे।

लेकिन सब कुछ पल भर में खत्म भी हो गया

यही नहीं राहुल गांधी ने भारत में लोकसभा चुनावों के बाद के माहौल का भी जिक्र किया और कहा, चुनाव के बाद कुछ बदल गया है। कुछ लोगों ने कहा, अब डर नहीं लगता, डर निकल गया। कांग्रेस नेता ने कहा, मेरे लिए यह काफी दिलचस्प है कि बीजेपी और पीएम मोदी ने इतना डर फैलाया, एजेंसियों का दबाव छोटे व्यवसायों पर डाला और लोकसभा चुनाव के बाद यह सब कुछ सेकंडों में ही गायब भी हो गया। इसे फैलाने में तो उन्हें सालों लग गए, लेकिन सब कुछ पल भर में खत्म भी हो गया। राहुल गांधी ने कहा, संसद में, मैं प्रधानमंत्री को सामने देखता हूं और कह सकता हूं कि मोदी जी का वह 56 इंच का सीना, ईश्वर से सीधा संबंध होने का दावा, वह सब अब इतिहास बन चुका है।

Similar News