America News: रामास्वामी बोले- हमास कमांडरों के सिर काटकर बॉर्डर पर लटकाएं, फिर नहीं होगी 7 अक्टूबर जैसी घटना, ट्रम्प बोले- मुस्लिमों की एंट्री करूंगा बैन

America News: विवेक रामास्वामी ने कहा कि इजराइल को हमास का खात्मा करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देनी चाहिए। हमास के 100 नेताओं के सिर काटकर उसे गाजा बॉर्डर पर लटकाना चाहिए।

Update: 2023-10-29 13:27 GMT

America News (Pic: Social Media)

America News: इजरायल और हमास के बीच जंग की चर्चा दुनिया के देशों में होने लगी है। अमेरिका में भी इजरायल के पक्ष में आवाजें उठ रही हैं। अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने की दौड़ में शामिल विवेक रामास्वामी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इजराइल को हमास का खात्मा करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमास के 100 नेताओं के सिर काटकर उसे गाजा बॉर्डर पर लटकाना चाहिए। ये इस बात का प्रतीक होगा कि इजराइल पर 7 अक्टूबर जैसा हमला दोबारा नहीं हो सकता। इसके बाद ही इजराइल को अपनी सीमा पर सुरक्षा को मजबूत करना चाहिए।

उन्होंने कहा, मुझे पूरा भरोसा है कि अगर आईडीएफ को मौका मिले तो वो अकेले ही इजराइल की रक्षा कर सकती है। मैं निजी तौर पर इस ऑपरेशन की सफलता की कामना करता हूं। उन्होंने कहा कि इजराइल को अपनी रक्षा और अपने अस्तित्व की लड़ाई का पूरा अधिकार है।

बोले-ट्रम्प-कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवादियों को देश से बाहर रखेंगे-

वहीं दूसरी ओर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि अगर वो दोबारा राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो पहले दिन से ही मुस्लिमों पर ट्रैवल बैन लागू कर देंगे। शनिवार को लॉस वेगास में रिपब्लिकन यहूदी सम्मेलन के दौरान ट्रम्प ने कहा कि हम कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवादियों को अपने देश से बाहर रखेंगे। कार्यक्रम के दौरान ट्रम्प ने कहा, हम अपने दोस्त और साथी इजराइल की ऐसे रक्षा करेंगे जैसे पहले कभी किसी ने नहीं की। हमास और इजराइल के बीच जंग असल में बर्बरता पर सभ्यता, भ्रष्टता पर शालीनता और बुराई पर अच्छाई की लड़ाई है।

6 मुस्लिम देशों के लोगों पर लगाया था ट्रैवल बैन-

बता दें कि 2017 में प्रेसीडेंट रहते हुए डोनाल्ड ट्रम्प ने 7 मुस्लिम देशों के लोगों के 90 दिन तक यूएस आने पर बैन लगा दिया था। इसके बाद रिवाइज्ड ऑर्डर में इराक का नाम हटाकर 6 देश कर दिए गए। ट्रम्प ने उस समय ट्रैवल बैन की वजह नेशनल सिक्योरिटी को बताया था। उनका ये फैसला काफी विवादास्पद रहा था और कोर्ट ने इसे धार्मिक इन्टॉलरेंस और भेदभावपूर्ण करार दिया था।


वहीं राष्ट्रपति जो बाइडेन ने 2021 में अपने कार्यालय के पहले सप्ताह में ही इस बैन को हटा दिया था। उस समय व्हाइट हाउस के एक प्रवक्ता ने कहा था कि राष्ट्रपति बाइडेन को ट्रम्प के नफरत फैलाने वाले गैर-अमेरिकी मुस्लिम बैन को हटाने के फैसले पर गर्व है। लॉस वेगास में ट्रंप के सबसे करीबी प्रतिद्वंद्वियों में से एक फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस भी मौजूद थे। उन्होंने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हुए हमले को यहूदियों के ऊपर सबसे खतरनाक हमलों में से एक बताया था।



 हम सबसे खतरनाक दौर में- निक्की हेली

वहीं, रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनने की रेस में शामिल भारतीय मूल की निक्की हेली ने कहा, हम इस समय सबसे खतरनाक दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में हमें अपनी आजादी की रक्षा करनी होगी, इससे पहले कि इसमें काफी देर हो जाए। ट्रम्प का जिक्र करते हुए निक्की हेली ने कहा- ऐसे समय जब सब कुछ दांव पर लगा है, हम अराजकता, बदला और नाटक से भरे 4 साल नहीं झेल सकते। इजरायल-हमास युद्ध अमेरिका में होने वाले प्रेसीडेंट चुनाव में भी एक मुद्दा बनता हुआ दिख रहा है।

Tags:    

Similar News