भीषण हादसे से दहला पाकिस्तान: 11 की मौत, 6 घायल

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सरगोधा जिले में गुरुवार को तेज रफ्तार एक यात्री वैन सड़क किनारे पाेल से टकरा गई। वैन के टकराते ही वैन में आग लग गई। इस दर्दनाक हादसे में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गयी तथा छह अन्य झुलस गये हैं।

Update: 2020-01-31 07:26 GMT

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सरगोधा जिले में गुरुवार को तेज रफ्तार एक यात्री वैन सड़क किनारे पाेल से टकरा गई। वैन के टकराते ही वैन में आग लग गई। इस दर्दनाक हादसे में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गयी तथा छह अन्य झुलस गये हैं।

मोटर-वे पुलिस के प्रवक्ता साकिब वाहिद ने बताया कि यह दुर्घटना उस समय हुई जब वैन 17 यात्रियों को लेकर फैसलाबाद से रावलपिंडी शहर की ओर जा रही थी। वाहन में तकनीकी खराबी आने या चालक की लापरवाही के कारण यह हादसा होने की आशंका व्यक्त की जा रही है लेकिन पुलिस घटना के सही कारणों का पता लगाने के लिए जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें—स्मार्ट मीटर ने लोगों को ठगा, राज्यभर से आ रही है शिकायतें, जानिए क्या…

ऐसे हुआ हादसा

मिली जानकारी के अनुसार जब वैन पोल से टकराई तो इसका एकमात्र स्लाइडिंग दरवाजा जाम हो गया। इस बीच शार्ट सर्किट के कारण वाहन में लगी आग ने किसी भी यात्री को बाहर तक निकलने का मौका तक नहीं दिया जिसके कारण यह हृदयविदारक घटना घटी। घायलों में दो महिलाओं और एक बच्चे को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों में से अबतक पांच की पहचान की जा सकी है जबकि अन्य की पहचान की जा रही है।

इससे पहले भी हुआ था भीषण हादसा

बता दें कि इससे पहले 29 दिसंबर को पाकिस्तान के इस्लामाबाद में अचानक गैस सिलेंडर में आग लगने से ब्लास्ट हो गया था, जिसमें 13 लोग घायल हो गये थे। यह धमाका इस्लामाबाद के जिन्ना सुपरमार्केट के नजदीक स्थित एक कैफे में हुआ था। जांच में पता चला कि कैफे में अचानक गैस सिलिंडर फट गया था। इसकी वजह से बिल्डिंग का काफी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था।

ये भी पढ़ें—बजट-2020: जिंस कारोबारियों को एसटीटी व सीटीटी में कमी की आशा

Tags:    

Similar News