US News: जॉर्जिया के स्कूल में गोलीबारी, चार की मौत, नौ से अधिक घायल

US News: राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपालाची हाईस्कूल में हुई गोलीबारी की घटना पर दुख व्यक्त किया है।

Report :  Network
Update: 2024-09-05 02:09 GMT

America News (Pic: Social Media)

US News: अमेरिका में जॉर्जिया से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां पास के अपालाची हाईस्कूल में गोलीबारी में चार की मौत हो गई और 9 से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों को अपस्ताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। घायलों में कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं पुलिस ने इस मामले में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। बैरो काउंटी शेरिफ कार्यालय के अनुसार, यह घटना बुधवार को स्थानीय समय के अनुसार सुबह साढ़े 10 बजे के करीब हुई। कानून प्रवर्तन एजेंसियों को अटलांटा से करीब 50 मील (80 किलोमीटर) उत्तर-पूर्व में बैरो काउंटी के अपालाची हाईस्कूल में गोलीबारी की सूचना मिली। सूचना मिलते ही अधिकारी और कर्मियों को मौके पर भेजा गया।

वहीं इस मामले में जॉर्जिया के गवर्नर ब्रायन केम्प ने कहा, मैंने अपालाची हाई स्कूल में हुई घटना पर प्रतिक्रिया देने के लिए सभी उपलब्ध राज्य संसाधनों को निर्देशित किया है। उन्होंने जॉर्जियाई लोगों से आग्रह किया कि वे बैरो काउंटी और राज्य भर में हमारी कक्षाओं में मौजूद लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करने में मेरे परिवार के साथ शामिल हों। उन्होंने कहा, हम इस मामले की जानकारी एकत्र कर रहे हैं।

1900 छात्रा पढ़ते हैं इस स्कूल में

जॉर्जिया के शिक्षा अधिकारियों के रिकॉर्ड के अनुसार, जिस अपालाची हाई स्कूल में यह घटना हुई है वहां लगभग 1900 स्टूडेंट हैं। बैरो काउंटी स्कूल सिस्टम के अनुसार, यह स्कूल 2000 में खुला था। जो कम ही समय में बैरो काउंटी का दूसरा सबसे बड़ा पब्लिक हाई स्कूल बन गया। इसका नाम बैरो काउंटी के दक्षिणी किनारे पर स्थित अपालाची नदी के नाम पर रखा गया है।

राष्ट्रपति जो बाइडन ने जाताया दुख

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपालाची हाईस्कूल में हुई गोलीबारी की घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, मैं उन लोगों की मौत पर शोक मना रहा हूं जिनकी जिंदगियां गोलीबारी के कारण खत्म हो गईं और उन सभी जीवित बचे लोगों के बारे में सोच रहे हैं जिनकी जिंदगी हमेशा के लिए बदल गई है। हम संघीय, राज्य और स्थानीय स्तर पर अधिकारियों के साथ समन्वय कर रहे हैं। उन प्रथम उत्तरदाताओं के आभारी हैं, जिन्होंने संदिग्ध को हिरासत में लिया और जीवन की और हानि को रोका।

हमें बंदूक हिंसा की इस महामारी को खत्म करना होगा

डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, हमें बंदूक हिंसा की इस महामारी को खत्म करना होगा। वहीं इस मामले में जॉर्जिया ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन के डायरेक्टर क्रिस होसी ने कहा, संदिग्ध, जिसकी पहचान स्कूल के 14 वर्षीय छात्र कोल्ट ग्रे के रूप में हुई है, हिरासत में लिया गया है। उस पर एक वयस्क के रूप में आरोप लगाया जाएगा और मुकदमा चलाया जाएगा।

Similar News