Firing in America: अमरिका में गोलीकांड लगातार जारी, सिर्फ 2 महीने में मौतों से दहल उठा ताकतवर देश

Shooting Incidents in America: अमेरिका में गोलीकांड की घटनाओं को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें यह खुलासा हुआ है कि अमेरिका में ऐसी अधिकतर घटनाएं वीकेंड के मौके पर घटित हुई हैं।

Report :  Rajat Verma
Update: 2022-06-13 03:07 GMT

अमेरिका में गोलीकांड (फोटो-सोशल मीडिया)

Shooting Incidents in America: अमेरिका में हथियारों को लेकर संख्त कानून ना होने के चलते देश की अधिकतम आबादी के पास बंदूकें मौजूद हैं। जिसके कारणवश अमेरिका से मामूली सी बात पर भी गोलीबारी की कई घटनाएं लगातार सामने आती रही हैं। ऐसे में अमेरिका में गोलीकांड (america shooting today) की घटनाओं को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें यह खुलासा हुआ है कि अमेरिका में ऐसी अधिकतर घटनाएं वीकेंड के मौके पर घटित हुई हैं।

बीते कुछ दिनों या वीकेंड यानी सप्ताहांत की बात करें तो अमेरिका में गोलीकांड की ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं, जिसमें 5 लोगों की मृत्यु सहित कुल 27 ज़ख्मी हो गए हैं। वहीं बीते दो महीने के मामलों पर नज़र डालें तो यह सूची काफी लंबी है।

आंकड़ों पर नज़र डालें तो शुक्रवार की रात से लेकर बीती रात तक अमेरिका में कम से कम सात सामूहिक गोलीबारी की घटनाएं सामने आई हैं, जिसमें 5 लोगों की मृत्यु होने के साथ कुल 27 लोग जख्मी हालत में हैं।

इस हफ्ते की रिपोर्ट के अलावा आपको बता दें कि अमेरिका में यह लगातार चौथा वीकेंड है जिसमें चार या उससे अधिक लोगों की गोलीकांड में हत्या कर दी गई है। गोलीबारी के चलते होने वाली घटनाओं को अमेरिका द्वारा इसे तब सामूहिक घटना करार दिया जाता है,जब इसमें 4 या उससे अधिक लोग पीड़ित हुए हो।

साइट गन वायलेंस आर्काइव की रिपोर्ट में दावा

अमेरिका में गोलीबारी(Firing in America) की घटनाओं पर नज़र रखने वाली साइट गन वायलेंस आर्काइव की रिपोर्ट की मानें तो इस सप्ताह के अंत में हुई गोलीबारी में 5 लोगों की मौत और 27 घायल होने की घटनाएं देश कुल 7 शहरों से आई हैं।

बीते 10 जून को अमेरिका के मैरीलैंड स्थित एक फैक्ट्री में गोलीबारी की घटना के चलते कुल 3 लोगों की मौत हो गई थी, वहीं एक शख्स घायल हो गया था। असल में अमेरिका में आम नागरिकों द्वारा असलहा रखने पर कोई नियम ना होने के चलते मामूली सी बहस के नतीजतन गोलीबारी की कई घटनाएं सामने आती रहती हैं।

Tags:    

Similar News