सूडान में रोटी के लिए प्रदर्शन हिंसक हो गया- 19 लोगों की मौत, 219 घायल

सूडान में सरकार ने रोटी की कीमत 1 सूडानी पौंड से बढ़ाकर 3 सूडानी पौंड कर दी है। सूडान में रोटी की बढ़ी कीमतों को लेकर प्रदर्शन हिंसक हो गया।जानकारी के मुताबिक प्रदर्शन कर रहे लोगों और सूडान की दंगा-रोधी पुलिस के बीच हुई झड़पों में 19 लोगों की मोत हो गई है। सरकार ने गुरुवार को बताया कि मरने वालों में दो सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं।

Update: 2018-12-28 04:29 GMT

खारतुम : सूडान में सरकार ने रोटी की कीमत 1 सूडानी पौंड से बढ़ाकर 3 सूडानी पौंड कर दी है। सूडान में रोटी की बढ़ी कीमतों को लेकर प्रदर्शन हिंसक हो गया।जानकारी के मुताबिक प्रदर्शन कर रहे लोगों और सूडान की दंगा-रोधी पुलिस के बीच हुई झड़पों में 19 लोगों की मोत हो गई है। सरकार ने गुरुवार को बताया कि मरने वालों में दो सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं।बता दें कि सूडान में भुखमरी एक बड़ी समस्या है। बड़ी संख्या में लोग इस सरकारी फैसले के विरोध में हैं।

यह भी पढ़ें.......गांव का नाम बना काल : दक्षिण सूडान में सांप्रदायिक हिंसा में 15 की मौत

सरकारी प्रवक्ता बोशरा जुमा ने टीवी पर बताया कि घटनाओं में दो सुरक्षाकर्मियों सहित 19 लोग मारे गए हैं। 219 लोग घायल हुए हैं।

यह भी पढ़ें.......दक्षिण सूडान में बसों के काफिले पर हमला, 14 लोगों की गई जान

इससे पहले गुरुवार को विरोध प्रदर्शन सूडान की राजधानी खारतूम तक पहुंच गया जहां राष्ट्रपति भवन के पास एकत्र भीड़ को तितर-बितर करने के लिए दंगा-निरोधी पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। इस बीच शहर के सांसद मुबारक अल नूर ने अनुरोध किया था कि प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बल प्रयोग ना किया जाए।

यह भी पढ़ें.......सूडान में फंसे 143 भारतीयों को एयरलिफ्ट कर भारत लाया गया

Tags:    

Similar News