कोरोना पॉजिटिव PM जॉनसन की इमोशनल अपील, कहा-सामान्य जीवन...

देश में सिर्फ पीएम मोदी ही नहीं, कोरोना वायरस को लेकर दुनिया के दूसरे देशों के राष्ट्राध्यक्ष भी अपने नागरिकों से अपील कर रहे हैं कि वे घर से बाहर न निकलें। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन जो खुद  कोरोना वायरस से पीड़ित है। अपने देश के 3 करोड़ परिवारों से भावुक अपील की है। उ

Update: 2020-03-29 16:45 GMT

नई दिल्ली: देश में सिर्फ पीएम मोदी ही नहीं, कोरोना वायरस को लेकर दुनिया के दूसरे देशों के राष्ट्राध्यक्ष भी अपने नागरिकों से अपील कर रहे हैं कि वे घर से बाहर न निकलें। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन जो खुद कोरोना वायरस से पीड़ित है। अपने देश के 3 करोड़ परिवारों से भावुक अपील की है। उन्होंने पत्र लिखकर उन्हें आगाह किया हैं कि वे अपने घर में ही रहें अन्यथा हालात बिगड़ सकते हैं।

 

यह पढ़ें...पलायन करने वालों की मुसीबत कम नहीं, घर जाने के लिए चुका रहे ये कीमत

 

कोरोना पॉजिटव पाए गए बोरिस जॉनसन इन दिनों 'सेल्फ आइसोलशन' में हैं। उन्होंने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो कड़े प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। ब्रिटेन में कोरोनो वायरस के कारण मरने वालों की संख्या अब 1,019 हो चुकी है। शनिवार को ही ब्रिटेन में कोरोना वायरस की वजह से 260 लोगों की मौत हुई है। यहां पर कोरोना के 17,089 कन्फर्म मामले सामने आए हैं।

सामान्य जीवन के लिए नियमों का पालन जरूरी

बोरिस जॉनसन ने कहा कि ये बेहद जरूरी है कि अपने दोस्तों से मिलकर हमें धोखा न दें। उन्होंने कहा कि घर से बाहर निकले की एकमात्र वजह जरूरी चीजों की खरीदारी होनी चाहिए। जॉनसन ने कहा कि लेकिन हम सही तैयारी कर रहे हैं, और जितना अधिक हम सभी नियमों का पालन करेंगे, उतनी कम मौतें होंगी और उतनी ही जल्दी जनजीवन सामान्य होगा।

 

यह पढ़ें...छह माह के लिए सील हो गया ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर: भारत दौरे पर संकट के बादल

 

जॉनसन ने महामारी को 'राष्ट्रीय आपातकाल के क्षण' के रूप में बताया, और जनता से जीवन बचाने के लिए घर पर रहने का आग्रह किया। उन्होंने डॉक्टरों, नर्सों और उन हजारों लोगों के काम की भी सराहना की जिन्होंने असहाय और कमजोर लोगों की स्वेच्छा से मदद की है। 3 करोड़ पत्रों को छपवाने और उन्हें ब्रिटेन के हर घर में भिजवाने में 5.8 मिलियन पाउंड खर्च होंगे।

Tags:    

Similar News